खेल की 5 बड़ी खबरें: बिना दर्शक IPL कराने के पक्ष में नहीं मदन लाल और दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर का निधन

भारत के शीर्ष क्रिकेट अंपायरों में शामिल अनिल चौधरी को कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के दिनों में अपने गांव में रहने के लिए मजबूर हैं और पूर्व खिलाड़ी मदनलाल ने कहा कि बिना दर्शकों के आईपीएल हो इस बात का कोई मतलब नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

लॉकडाउन: ICC अंपायर अनिल चौधरी पेड़ पर चढ़ना पड़ा

भारत के शीर्ष क्रिकेट अंपायरों में शामिल अनिल चौधरी को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे मैचों में अंपायरिंग करनी थी, लेकिन सीरीज बीच में ही रोक दिए जाने के कारण वह 16 मार्च को उत्तर प्रदेश के शामली जिले में स्थित अपने गांव डांगरोल आ गए थे। उन्होंने कहा, ‘गांव में नेटवर्क सबसे बड़ा मसला है. हम किसी से बात तक नहीं कर सकते या नेट का इस्तेमाल नहीं कर सकते. इसके लिए उन्हें गांव से बाहर या किसी खास छत या पेड़ पर जाना होता है, वहां भी हमेशा नेटवर्क नहीं रहता है।’

बिना दर्शकों के आईपीएल होने का कोई मतलब नहीं : मदन लाल

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी मदन लाल ने कहा है कि आईपीएल के 13वें सीजन को लेकर फैसला तभी लिया जा सकता है जब कोरोनावायरस से उपजी वर्तमान स्थिति ठीक हो जाएगी। आईपीएल के 13वें सीजन की शुरुआत 29 मार्च को होनी थी लेकिन कोरोनावायरस के कारण इसे 15 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है। इस समय कोविड-19 के कारण जो स्थिति है उसे देखकर यह कहना मुश्किल होगा कि इस साल आईपीएल हो पाए। मदनलाल ने आईएएनएस से कहा, "एक बार कोरोनावायरस चला जाए तो क्रिकेट निश्चित तौर पर हो सकता है क्योंकि यह काफी प्रसिद्ध खेल है जिसे लगभग सभी लोग पसंद करते हैं। मदनलाल ने साथ ही कहा कि बिना दर्शकों के आईपीएल हो इस बात का कोई मतलब नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

कोरोना के कारण ISSF रनिंग टारगेट वर्ल्ड चैम्पियनशिप टली

कोरोना महामारी के कारण खेल आयोजनों को लगातार झटके लग रहे हैं। इसी कड़ी में आईएसएसएफ रनिंग टारगेट विश्व चैम्पियनशिप (ISSF Word Championship in Running Target ) को स्थगित कर दिया गया। यह चैम्पियनशिप नौ से 19 जून तक Chateaurox (फ्रांस) में होनी थी। फ्रेंच निशानेबाजी महासंघ ने कहा कि टूर्नामेंट को स्थगित करने का फैसला कोरोना वायरस महामारी के चलते लिया गया है। अब यह टूर्नामेंट अगले साल 2021 में होगा। चीन से फैले घातक कोरोना वायरस के कारण ओलंपिक समेत बड़े खेल इवेंट को फिलहाल स्थगित या रद्द कर दिया गया है। इसी वजह से रनिंग टारगेट वर्ल्ड चैंपियनशिप को भी टाला गया है।

इसे भी पढ़ें- ट्रॉफी बेचकर 15 साल के इस भारतीय खिलाड़ी ने दिया दान और जेल से छूटा ये महान खिलाड़ी

केसीए 165 अंपायरों को ऑनलाइन ट्रेनिंग देगी

केरल क्रिकेट संघ (केसीए) अपने तकरीबन 165 अंपायरों को ऑनलाइन ट्रेनिंग देगी। यह कार्यक्रम बीसीसीआई के लेवल-1 की ट्रेनिंग और एक्जाम के लिए अंपायरों को तैयार करेगी। केसीए ने इन सभी 165 लोगों का व्हॉट्सएप ग्रुप बनाया है और एमसीसी के नियमों का ऑडियो क्लिप साझा कर रही है। इन लोगों को बीसीसीआई के लेवल-2 के अंपायर और पूर्व अंतर्राष्ट्रीय अंपयार जोस कुरीशिनकल और पूर्व राष्ट्रीय अंपायर अजीत कुमार ट्रेनिंग दे रहे हैं। केसीए ने क्लासरूम एक्टीविटी का आयोजन किया था जो कोविड-19 के कारण पूरा नहीं हो पाया।

इसे भी पढ़ें- ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुके खिलाड़ियों की लिए अच्छी खबर और अमेरिका में फंसे पूर्व भारतीय हॉकी खिलाड़ी


फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर डु प्रीज का निधन

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर और जिम्बाव्वे के चयनकर्ता जॉन हारकोर्ट डु प्रीज का लंबी बीमारी के बाद 77 साल की उम्र में निधन हो गया। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (CSA) ने एक प्रेस रिलीज के जरिए बताया कि डु प्रीज जो जैकी के नाम से मशहूर थे। जॉन हारकोर्ट डु प्रीज काे बुधवार को हरारे में निधन हो गया। वह कुछ समय से दिल की बीमारी से जूझ रहे थे। वाे  जिम्बाब्वे के उन खिलाड़ियों में से थे जो स्वतंत्रता से पहले दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले थे।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;