खेल की 5 बड़ी खबरें: फंड जुटाने के लिए बैट नीलाम करेंगे शाकिब और टोक्यो ओलम्पिक समिति कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में योगदान देने के लिए अपना सबसे पसंदीदा बल्ला नीलाम करने का फैसला किया है और टोक्यो ओलम्पिक-2020 की आयोजन समिति का एक पुरुष कर्मी कोरोनावायरस से पीड़ित पाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना: फंड जुटाने के लिए अपना 'पसंदीदा' बैट नीलाम करेंगे शाकिब

बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन ने कोरोनावायरस महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में योगदान देने के लिए अपना सबसे पसंदीदा बल्ला नीलाम करने का फैसला किया है। शाकिब ने फेसबुक पर कहा, " मैंने पहले ही कहा था कि मैं अपना बैट नीलाम करना चाहता हूं। मैंने उस बैट को नीलाम करने का फैसला किया है, जिसे मैंने 2019 विश्व कप में इस्तेमाल किया था। यह मेरा सबसे पसंदीदा बैट है।" शाकिब ने इसी बैट से पिछले साल इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में 600 रन बनाया था। वह विश्व कप के किसी एक संस्करण में 600 या उससे ज्यादा रन तथा 10 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले पहले क्रिकेटर बने थे।

इसे भी पढ़ें- खेल की 5 बड़ी खबरें: पत्नी साक्षी ने काटा महेंद्र सिंह धोनी का अंगूठा और गप्टिल ने चहल को हिंदी में दी गाली!

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

टोक्यो ओलम्पिक समिति कर्मचारी कोरोना वायरस से संक्रमित

टोक्यो ओलम्पिक-2020 की आयोजन समिति का एक पुरुष कर्मी कोरोनावायरस से पीड़ित पाया गया है। बुधवार को इस बात की जानकारी दी गई। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, आयोजन समिति ने एक बयान जारी कर बताया कि एक यह व्यक्ति 21 अप्रैल को कोरोनावायरस से संक्रमित पाया गया। वह टोक्यो-2020 के मुख्य कार्यालय हारूमी, चयुओ कू में काम कर रहा था। बयान के मुताबिक, "संक्रमित व्यक्ति इस समय स्वस्थ हो रहा है।" बयान में कहा गया है, "टोक्यो 2020 उन एरिया को लगातार डिसइंफेक्ट कर रहा है जहां संक्रमति कर्मचारी था और साथ ही संक्रमित कर्मचारियों के संपर्क में आने वाले सभी स्टाफ को घर में रहने को कह रहा है।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

विश्वकप सेमीफाइनल में ऊपर जाना मेरे लिए हैरानी भरा :कार्तिक

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व कप 2019 सेमीफाइनल में बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजे जाने से वह हैरान थे। मैच में भारत ने जल्दी जल्दी विकेट गंवा दिए थे और कार्तिक को महेंद्र सिंह धोनी से पहले बल्लेबाजी करने के लिए कहा गया था। कार्तिक इस फैसले से काफी आश्चर्यचकित थे। कार्तिक ने क्रिकबज से कहा, "यह मेरे लिए बिल्कुल हैरानी भरा था क्योंकि उन्होंने मुझे स्पष्ट रुप से कह रखा था कि मुझे सात नंबर पर ही बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा। हमें विकेटों की पतझड़ को रोकने के लिए ऐसा करना था। मुझे पैड बांधने के लिए कहा गया और यह सब जल्दबाजी में हुआ। "

फोटो सोशल मीडिया
फोटो सोशल मीडिया

टीम के लिए अपने खेल की समीक्षा करने का यह सबसे सही समय : सिमरनजीत

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के फॉरवर्ड खिलाड़ी सिमरनजीत सिंह ने कहा है कि वह इस समय लागू बंद के कारण मिलने वाले समय का उपयोग अपने खेल को सुधारने और टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिए अपने आप को और बेहतर करने के लिए कर रहे हैं। भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीमें इस समय भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के बेंगलुरू केंद्र में बंद है। सिमरनजीत ने कहा, "यह निराशा की बात है कि ओलम्पिक खेल एक साल के लिए स्थगित कर दिए गए हैं। पिछले साल से हम बेहतरीन लय में हैं और टीम ओलम्पिक के लिए अच्छी तरह से तैयारी कर रही थी।"

फोटोः @TheHockeyIndia
फोटोः @TheHockeyIndia

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हटाए गए स्टाफ के लिए तलाश रहा नौकरियां

कोरोना वायरस महामारी के कारण आर्थिक दिक्कतों के चलते जून अंत तक नौकरी से हटाए गए अपने स्टाफ के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) मशहूर सुपर मार्केट और अपने प्रायोजकों में से एक वूलवर्थ्स में नौकरी तलाश रहा है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इस समय संघीय सरकार की जॉबकीपर सपोर्ट योजना की पात्रता के मानदंडों पर खरा नहीं उतरता। इसके मुख्य कार्यकारी केविन रोबर्ट्स ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा ,‘‘मैंने वूलवर्थ्स के सीईओ ब्राड बेंदुची को लिखा है। उन्हें इस समय स्टाफ की जरूरत भी है।’ उन्होंने कहा,‘हमारी टीम दूसरे संगठनों से भी बात कर रही है जिन्हें स्टाफ की जरूरत है।’

इसे भी पढ़ें- खेल की 5 बड़ी खबरें:वसीम को जान से क्यों मारना चाहते थे अख्तर और IND-AUS के बीच होगी 5 मैचों की टेस्ट सीरीज!

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia