चर्चा में Charcha Mein

कई नए फीचर के साथ बाजार में आएगा आईफोन 8

कई नए फीचर के साथ बाजार में आएगा आईफोन 8

फोटोः Getty images
फोटोः Getty images 

बहुत जल्द बाजार में आने वाले आईफोन 8 को लेकर लोगों के बीच काफी चर्चा देखने को मिल रही है। नए आईफोन में कौन-कौन से नए फीचर और क्या विशेषताएं होंगी, इसे लेकर आईफोन यूजर्स और गैजेट्स प्रेमियों के बीच बात हो रही है। कंपनी ने आईफोन 8 के बारे में ऐलान किया था कि यह फोन कई विशेष और नए फीचर से लैस होगा।

मिली जानकारी के अनुसार, आईफोन 8, ए11 प्रोसेसर से लैस होगा जो एप्पल के नए सॉफ्वेटयर आईओएस 11 पर काम करेगा। तकनीक के मामले में आईफोन 8 कई नए प्रयोग करने जा रहा है। इस फोन में एक बेहतर और अधिक सक्रिय वर्चुअल होम बटन होगा। वर्चुअल होम बटन आईफोन में नेविगेशन बटन की जगह काम करता है। इसके इस्तेमाल से सिर्फ टच के जरिये साउंड कंट्रोल, स्क्रीन लॉक, डिस्पले के रोटेशन के अलावा फोन की अन्य सुविधाओं के लिए इस्तेमाल किया जाता है।

आईफोन 8 में जो चीज सबसे खास मानी जा रही है, वह है फोन को अनलॉक करने के लिए 3डी फेशियल रिकॉग्निशन सेंसर। पेमेंट करने के दौरान भी यह सेंसर सक्रिय हो जाएगा जिससे फोन से होने वाला पेमेंट सुरक्षित होगा। फोन में कैमरे को और बेहतर बनाया गया है। फोन में स्मार्ट कैमरा और ऑब्जेक्ट डिटेक्शन भी होगा।

आईफोन 8 की एक और खास बात इसके स्क्रीन में ओएलईडी तकनीक का इस्तेमाल है। यह तकनीक बेहतर कलर रिप्रोडक्शन सुविधा उपलब्ध कराती है। नए आईफोन की स्क्रीन थोड़ा बड़ी नजर आएगी क्योंकि यह फोन के पूरे फ्रंट को कवर करेगा।

Published: 23 Aug 2017, 4:36 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 23 Aug 2017, 4:36 PM IST