सिनेमा

राजकोट टी-20 के बाद रोहित के मुरीद हुए सहवाग और IPL में राजस्थान की जगह अब इस टीम के लिए खेलेंगे आर अश्विन

राजकोट टी-20 के बाद सहवाग ने रोहित शर्मा की तारीफ में कहा “एक ओवर में तीन-चार छक्के मारना और 45 गेंदों पर 80-90 रन बनाना एक कला है जो मैंने विराट में भी उतनी निरंतरता से नहीं देखी जितनी रोहित में है” और राजस्थान की जगह अब दिल्ली की तरफ से खेलेंगेअश्विन।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे टी-20 मैच में शानदार 85 रनों की पारी खेल भारत को जीत दिलाई और तीन मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी पर भी ला दिया। पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग इस पारी के बाद से रोहित की स्कोरिंग रेट के मुरीद हो गए हैं। उन्होंने यहां तक कह दिया है कि जब तेजी से रन करने की बात आती है तो टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली भी इस तरह की निरंतरता नहीं दिखा सकते, जिस तरह की रोहित दिखा रहे हैं।

क्रिकबज ने सहवाग के हवाले से लिखा है, "एक ओवर में तीन-चार छक्के मारना और 45 गेंदों पर 80-90 रन बनाना एक कला है जो मैंने विराट में भी उतनी निरंतरता से नहीं देखी जितनी रोहित में है।"

Published: undefined

सहवाग ने कहा, "सचिन हमेशा कहा करते थे कि जो मैं मैदान पर कर सकता हूं वो आप क्यों नहीं कर सकते? लेकिन उन्होंने इस बात को कभी नहीं समझा कि भगवान सिर्फ एक ही होता है और जो भगवान करता है वो कोई और नहीं कर सकता।"

भारत और बांग्लादेश के बीच गुरुवार रात को खेले गया मैच रोहित के करियर का 100वां अंतर्राष्ट्रीय मैच था। उन्होंने इस मैच में 43 गेंदों पर 85 रनों की पारी खेली। वह मैन ऑफ द मैच भी चुने गए।

Published: undefined

रोहित मैच के बाद चहल टीवी पर आए जहां भारत के ही लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने उनसे बात की। रोहित ने कहा, "मैंने जब लगातार तीन छक्के मारे तो मैं एक और मारने के लिए गया। लेकिन मैं चौथे पर चूक गया। मैंने फैसला किया कि मैं एक रन लूंगा। आपको बड़े छक्के मारने के लिए भारी भरकम शरीर नहीं चाहिए। आप (चहल) भी छक्के मार सकते हो। ताकत की जरूरत नहीं है, बल्कि आपको टाइमिंग की जरूरत है। गेंद को बल्ले के बीच में लगना चाहिए और आपका सिर स्थिर रहना चाहिए।"

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

IPL में राजस्थान की जगह अब इस टीम के लिए खेलेंगे आर अश्विन

ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलेंगे। किंग्स इलेवन पंजाब ने उनको दिल्ली से ट्रेड किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी।

अश्विन बीते दो सीजन में पंजाब के लिए खेल थे और कप्तान थे, लेकिन अच्छी शुरुआत के बाद भी वह टीम को प्लेऑफ तक नहीं ले जा पाए थे। अश्विन के दिल्ली जाने की खबरें काफी पहले आई थीं लेकिन बीच में ऐसी भी खबरें भी आई थीं कि टीम अश्विन को अपने साथ ही बनाए रखेगी।

Published: undefined

अब हालांकि इन सभी खबरों पर विराम लग गया है और बीसीसीआई द्वारा जारी बयान के बाद यह साफ हो गया है कि अश्विन अब आईपीएल-2020 में दिल्ली से खेलेंगे।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, "ऑफ स्पिनर अश्विन आईपीएल-2020 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलेंगे।"

Published: undefined

अश्विन ने 28 मैचों में पंजाब की कप्तानी की थी जिसमें से 12 में उसे जीत तो 16 में हार मिली थीं। आईपीएल में अश्विन के नाम 125 विकेट हैं उन्होंने इतने विकेट 139 मैचों में 6.79 की औसत से लिए हैं। अश्विन ने 2009 में चेन्नई सपुर किंग्स से आईपीएल पदार्पण किया था।

फिर वह राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स की तरफ से खेले और फिर पंजाब पहुंचे थे। अश्विन आईपीएल के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined