सिनेमा

सिनेजीवन: ‘वॉर’ का एक्शन सीन फिल्माने के लिए पुर्तगाल के इस शहर को करना पड़ा 2 दिन बंद

ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ स्टारर एक्शन फिल्म ‘वॉर’ की शूटिंग के लिए पुर्तगाल के पोर्टो शहर के सबसे बड़े लुइस पुल को दो दिनों के लिए पूरी तरह बंद कर दिया गया था। दूसरी ओर अर्जुन कपूर ने हाल ही में ‘अर्जुन रेकमेंड्स’ नामक एक नए डिजिटल प्रॉपर्टी की शुरुआत की है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पुर्तगाल का तटीय शहर पोटरे आने वाली बॉलीवुड फिल्म ‘वॉर’ के लिए टाइगर और ऋतिक रोशन के बीच एक एक्शन सीन फिल्माने के चलते दो दिनों तक लगभग बंद रहा। ‘वॉर’ के निर्देशक सिद्धार्थ आनंद ने कहा, “हमने पोटरे में ऋतिक और टाइगर के बीच एक हाई-स्पीड एक्शन सीक्वेंस की शूटिंग की। इस सीन में टाइगर को ऋतिक का पीछा करना था और इसके लिए हमें दो दिनों के लिए पोटरे के मेन ब्रिज को बंद कराने की अनुमति लेनी पड़ी।”

Published: 30 Aug 2019, 5:29 PM IST

निर्देशक ने कहा कि स्थानीय प्रशासन फिल्म के कास्ट और क्रू के प्रति बेहद सहयोगी रहे। उन्होंने आगे कहा, “इस एंड्रेनालाइन-पंपिंग सीन को फिल्माने की हमें अनुमति मिल गई। हालांकि ऐसा होते देख वहां के स्थानीय लोग दंग रह गए क्योंकि उन्होंने इस तरह से पहले कभी अपने शहर को बंद होते नहीं देखा था और सभी बेहद उत्सुकता के साथ यह देखने के लिए आए किस फिल्म के चलते उनकी पुल बंद हुई है।”

सिद्धार्थ ने आगे यह भी कहा, “उनकी प्रतिक्रिया देखने लायक थी क्योंकि ऋतिक और टाइगर जिस तरह का एक्शन कर रहे थे उसे देखकर वे हैरान थे।” यश राज फिल्म्स द्वारा निर्मित यह फिल्म 2 अक्टूबर को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी।

Published: 30 Aug 2019, 5:29 PM IST

अलग-अलग तरह की कहानियों से नई चीजें सीखी है : अर्जुन

दूसरी ओर अभिनेता अर्जुन कपूर ने हाल ही में ‘अर्जुन रेकमेंड्स’ नामक एक नए डिजिटल प्रॉपर्टी की शुरुआत की है और उनका कहना है कि अलग-अलग तरह की विषय सामग्रियों को देखकर उन्हें नई-नई चीजें सीखने को मिली है। अर्जुन ने एक बयान में कहा, “मैं अपनी पूरी जिंदगी में फिल्मों का शौकीन रहा हूं। मैं घर पर रहकर कभी भी इनका आनंद ले सकता हूं और मैं अपना पूरा दिन अच्छी-अच्छी फिल्मों, डॉक्यूमेंट्री और शो को देखकर बिता सकता हूं। अच्छी कहानियां मेरे दिमाग को उत्तेजित करती है और इस तरह की अलग-अलग विषय सामग्रियों को देखकर मुझे अकसर नई चीजें जानने को मिलती है।”

Published: 30 Aug 2019, 5:29 PM IST

अर्जुन ने इस डिजिटल प्रॉपर्टी को शुरू करने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया है और उन्हें उम्मीद है कि इससे लोगों को फिल्मों, ओटीटी प्लेटफॉर्म या टेलीविजन पर अच्छी कहानियों को ढूंढ़ने में मदद मिलेगी।

Published: 30 Aug 2019, 5:29 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Aug 2019, 5:29 PM IST