सिनेमा

सिनेजीवन: ‘उरी’ के निर्देशक बोले- फिल्म के बारे में लोगों की सोच नहीं बदल सकता और आलसी लेखिका हैं मेघना

‘उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक’ के निर्देशक आदित्य धर का कहना है कि लोग अगर इस ब्लॉकबस्टर फिल्म को प्रोपोगेंडा फिल्म कह रहे हैं तो मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता। निर्देशक मेघना गुलजार ने रविवार को कहा कि उन्हें लेखन में सहयोग पसंद हैं, क्योंकि वे एक आलसी लेखिका हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

'उरी : द सर्जिकल स्ट्राइक' के निर्देशक आदित्य धर का कहना है कि लोग अगर इस ब्लॉकबस्टर फिल्म को प्रोपोगेंडा फिल्म कह रहे हैं तो मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता। इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (आईएफएफआई) के 50वें संस्करण में मीडिया से मुखातिब होने के दौरान धर ने कहा, "एक काम के लिए कैसे सब एक साथ आए, यहां तक की सरकार और उसके सारे विभाग भी.. मैं यही दिखाना चाहता था। वे एक बात बताना चाहते थे, कि.. हम भी चाहते हैं ऐसा। इस बार हम चुप नहीं बैठने वाले हैं। हमारे जवानों के साथ जो भी हो रहा है, हम उसका जवाब देना चाहते हैं।"

Published: undefined

निर्देशक ने आगे कहा, “अगर समाज के एक वर्ग को यह प्रोपोगेंडा लगता है तो, मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता।” धर ने आगे कहा, “ये मुझसे जुड़ गया था। अगर मैं यह कहानी नहीं कहता, तो कोई और जरूर कहता। इसमें सरकार के योगदान को अनदेखा करना नामुमकिन था।”

Published: undefined

सहयोग पसंद है, क्योंकि मैं एक आलसी लेखिका हूं : मेघना गुलजार

'तलवार' और 'राजी' जैसी हिट फिल्में देने वाली निर्देशक मेघना गुलजार ने रविवार को कहा कि उन्हें लेखन में सहयोग पसंद हैं, क्योंकि वे एक आलसी लेखिका हैं। इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया (आईएफएफआई) के 50वें संस्करण में इंट्रैक्टिव सेशन के दौरान मेघना ने कहा, “मुझे लेखन में सहयोग पसंद है क्योंकि मैं काफी आलसी लेखिका हूं। सह-लेखकों के साथ मौखिक विवाद करने में मजा आता है। विवाद से भी अधिक, सहयोग लेखन से अलग दृष्टिकोण सामने आते हैं, जिससे स्क्रीप्ट की रचनात्मकता में बदलाव आता है और उसका स्तर बढ़ता है।”

Published: undefined

इसके साथ ही गुलजार ने यह भी बचाया कि एक फिल्मकार के तौर पर वह भी किसी के साथ फिल्म बनाने के दौरान लगाव और अलगाव के चक्र से गुजरती हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined