सिनेमा

सुशांत सिंह केस: रिया से रिश्ते, इलाज, पैसा और परिवार को लेकर मुंबई पुलिस कमिश्नर ने किए कई बड़े खुलासे

सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड मामले में सोमवार को मुंबई पुलिस कमिश्नर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। परमबीर सिंह ने कहा, "मुंबई पुलिस इस मामले की गम्भीरता से जांच कर रही है। हमने हर एक कोण खंगाल रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए मुंबई के पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने सोमवार को कहा कि मरहूम सुशांत सिंह राजपूत के घर पर 13 जून को कोई पार्टी नहीं हुई थी। 14 जून को सुशांत के कथित तौर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। परमबीर सिंह ने कहा, "मुंबई पुलिस इस मामले की गम्भीरता से जांच कर रही है। हमने हर एक कोण खंगाल रहे हैं। हमने इस सिलसिले में सुशांत के परिजनों, दोस्तों, डॉक्टर एवं अन्य लोगों के बयान लिए हैं। इसके अलावा हमने सुशांत के बैंक खातों से ट्रांजेक्शन को भी खंगाला है।"

यह पूछे जाने पर कि जैसा कि सोशल मीडिया पर काफी जोर-शोर है कि इस मामले में महाराष्ट्र की कोई बड़ी राजनीतिक हस्ती शामिल लगती है, इस पर सिंह ने कहा कि अब तक की जांच से ऐसा कोई तथ्य सामने नहीं आया है। उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच करने का बिहार पुलिस के पास कोई अधिकार नहीं है, हम इसपर कानूनी सलाह ले रहे हैं। हमने अभी तक किसी को क्लीन चिट नहीं दी है।

Published: 03 Aug 2020, 2:04 PM IST

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान पुलिस कमिश्नर ने सुशांत केस को लेकर कई खुलासे भी किए। परमबीर सिंह ने बताया कि सुशांत के परिवार ने 16 जून के अपने बयान में कहा है कि उन्हें इस मामले में किसी पर शक नहीं है। कमिश्नर के मुताबिक, रिया चक्रवर्ती ने सुशांत सिंह राजपूत का घर 8 जून को छोड़ दिया था, क्योंकि वो भी डिप्रेस थी। उसकी हालत भी ठीक नहीं थी, इसलिए वो चली गई थी। इसके बाद सुशांत की बहन आई वो भी 13 जून को चली गई, क्योंकि उनकी बेटी की परीक्षाएं थी।

Published: 03 Aug 2020, 2:04 PM IST

कमिश्नर के मुताबिक, रिया के दो बार बयान दर्ज किए गए हैं जिसमें सामने आया है कि उनके रिश्तों में कुछ खटास थी। उन्होंने मिलने की कहानी से लेकर, सुशांत की दिमागी हालत और कुछ घटनाओं को लेकर बताया। हमने सभी चीजों का क्रॉस चेक किया है। रिया चक्रवर्ती और सुशांत के परिवार के बीच कुछ अनबन थी।

Published: 03 Aug 2020, 2:04 PM IST

कमिश्नर परमबीर सिंह ने बताया कि हमने सुशांत की बहन प्रियंका को दोबारा बयान दर्ज करने के लिए बुलवाया था, लेकिन वो बयान देने की स्थिति में नहीं थीं। लेकिन परिवार ने किसी के खिलाफ कोई शक नहीं जताया। हमें सुशांत की डायरी मिली है जिसमें वो अपना खर्च रखता था, सुशांत की ओर से CA को कहा गया था कि महीने का खर्च कम होना चाहिए।

Published: 03 Aug 2020, 2:04 PM IST

मुंबई पुलिस कमिश्नर ने बयान में कहा कि जनवरी 2019-जून 2020 तक बैंक स्टेटमेंट की जांच की गई है, जिसमें 14 करोड़ रुपये के करीब थे। सुशांत की ओर से उनके वकीलों को मैसेज किया गया था जिसमें उन्होंने दिशा के सुसाइड में उनका नाम आने पर सवाल किया था।

Published: 03 Aug 2020, 2:04 PM IST

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, अबतक 56 बयान दर्ज किए जा चुके हैं, फॉरेंसिक एक्सपर्ट के साथ काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि हमने इस मामले में मनोवैज्ञानिकों से बात की है, सुशांत के फ्लैट पर फॉरेंसिक टीमें गई हैं। पूरा फ्लैट सील कर दिया गया है, सुशांत ने दिशा से सिर्फ एक बार मुलाकात की थी। लेकिन उसकी मौत में नाम आने पर वो काफी परेशान थे।

Published: 03 Aug 2020, 2:04 PM IST

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 03 Aug 2020, 2:04 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 03 Aug 2020, 2:04 PM IST