सिनेमा

सिनेजीवन: रणवीर ने AI डीपफेक वीडियो के खिलाफ दर्ज कराई FIR और हैदराबाद में 35 जगहों पर होगी 'हीरो हीरोइन' की शूटिंग

रणवीर सिंह का एक फेक एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है, जिसके खिलाफ एक्टर ने शिकायत दर्ज कराई है और एक्ट्रेस दिव्या खोसला अपकमिंग फिल्म 'हीरो हीरोइन' के जरिए तेलुगु सिनेमा में डेब्यू करने जा रही हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

रणवीर सिंह ने AI द्वारा बनाई गई डीपफेक वीडियो के खिलाफ दर्ज कराई FIR

रणवीर सिंह का एक फेक एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो ऑनलाइन सामने आया है, जिसमें कथित तौर पर उन्हें अपने पॉलिटिकल ओपिनियन को रखते हुए देखा जा सकता है।

वीडियो देखने ने रियल लग रहा है, जिसमें एक्टर की हाल की वाराणसी यात्रा को दिखाया गया है, लेकिन ऑडियो को बनाने के लिए एआई का इस्तेमाल किया गया है।

बता दें कि रणवीर ने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपने फॉलोवर्स को आगाह करते हुए लिखा था, "डीपफेक से बचों दोस्तों।"

हाल ही में, डीपफेक वीडियो के बनाने के बारे में लेटेस्ट अपडेट सामने आया है, जिसमें रणवीर सिंह के ऑफिशियल स्पोकपर्सन ने पुलिस में शिकायत दर्ज करने की बात की पुष्टि की है। अपडेट के मुताबिक, एक FIR दर्ज की गई है और साइबर क्राइम सेल द्वारा इसकी जांच की जा रही है।

एक स्टेटमेंट जारी करते हुए स्पोकपर्सन ने कहा है, "हां, हमने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है और उस हैंडल के खिलाफ FIR दर्ज की गई है जो मिस्टर रणवीर सिंह के एआई-जनरेटेड डीपफेक वीडियो को बढ़ावा दे रहा था।"

Published: undefined

हैदराबाद में 35 जगहों पर होगी दिव्या खोसला स्टारर फिल्म 'हीरो हीरोइन' की शूटिंग

एक्ट्रेस दिव्या खोसला अपकमिंग फिल्म 'हीरो हीरोइन' के जरिए तेलुगु सिनेमा में डेब्यू करने जा रही हैं। फिल्म की शूटिंग हैदराबाद के रामोजी फिल्म सिटी में 35 लोकेशन पर की जाएगी।

इन लोकेशन्स में आउटडोर-इनडोर सेटिंग्स के साथ-साथ असली लोकेशन भी शामिल हैं।

सुरेश कृष्णा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में एक्टर परेश रावल भी निर्देशक की भूमिका निभा रहे हैं।

फिल्म की निर्माता प्रेरणा अरोड़ा ने कहा, "'हीरो हीरोइन' के साथ, हमारा मकसद सांस्कृतिक विरासत का सम्मान करने की अपनी प्रतिबद्धता को बनाए रखना और नयापन लाना है। सुरेश कृष्णा और मैंने कई घंटों तक विचार-मंथन किए, और यह सुनिश्चित किया कि हर सांस्कृतिक बारीकियों को सही ढंग से चित्रित किया जाए।''

उन्होंने कहा, "फिल्म में डांस सीक्वेंस एक ग्लैमरस प्रोजेक्ट होगा, जो हैदराबाद की प्रतिष्ठित पृष्ठभूमि पर आधारित होगा।"

'हीरो हीरोइन' की शूटिंग 10 जून से शुरू होने वाली है।

Published: undefined

रणवीर ने दीपिका का 'सिंघम अगेन' लुक किया शेयर, कैप्शन में लिखा- 'शेरनी'

बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह अपकमिंग फिल्म 'सिंघम अगेन' में संग्राम के अपने किरदार 'सिम्बा' भालेराव को फिर से निभाते नजर आएंगे। उन्होंने पुलिस अधिकारी शक्ति शेट्टी के किरदार में अपनी पत्नी दीपिका पादुकोण की एक तस्वीर शेयर की।

सोमवार को रणवीर ने अपने इंस्टाग्राम के स्टोरीज सेक्शन में फिल्म से दीपिका का लुक शेयर किया।

फोटो में एक्ट्रेस को सिग्नेचर 'सिंघम' पोज देते हुए पुलिस की वर्दी में देखा जा सकता है।

फोटो को शेयर करते हुए रणवीर ने कैप्शन में लिखा, "शेरनी"

एक्टर ने बैकग्राउंड में 'सिंघम' का टाइटल ट्रैक भी ऐड किया।

रणवीर को अब से पहले करण जौहर निर्देशित फिल्म 'रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में देखा गया था।

हाल ही में रणवीर पॉलिटिकल पार्टी का सपोर्ट करने वाले एक डीपफेक वीडियो का शिकार हुए। एक्टर ने सोशल मीडिया पर अपने फॉलोअर्स को डीप-फेक टेक्नोलॉजी के बढ़ते इस्तेमाल के बारे में आगाह किया।

Published: undefined

जैसे-जैसे बड़ी हो रही हूं, मैं ग्लैमरस होने की सोच से मुक्त हो रही हूं : लारा दत्ता

एक्ट्रेस और मिस यूनिवर्स रह चुकीं लारा दत्ता अपनी अपकमिंग वेब सीरीज 'रणनीति: बालाकोट एंड बियॉन्ड' के लिए तैयारी कर रही हैं। उन्होंने कहा कि उम्र के साथ-साथ वह ग्लैमरस की सोच से भी मुक्त हो रही हैं।

ग्लैमरस दिखने के बजाय, उनका लक्ष्य उन किरदारों पर फोकस करना है जो ऑडियंस के दिलों में जगह बनाते हैं।

एक्ट्रेस ने साइकोलॉजिकल क्राइम थीम पर काम करने की इच्छा जाहिर करते हुए कहा कि वह बिना किसी हिचकिचाहट के नेगेटिव कैरेक्टर को आसानी से निभा सकती हैं।

लारा ने कहा, "जैसे-जैसे मैं बड़ी हो रही हूं, मैं ग्लैमरस होने या सिर्फ एक बड़े खिताब को पाने के रूप में देखे जाने के सोच से मुक्त हो रही हूं। इसके बजाय, मैं उस तरह के काम पर ध्यान दे रही हूं, जो मैं कुछ समय से करना चाहती हूं। आजकल महिलाएं फिल्में बनाने से लेकर स्क्रिप्ट लिखने तक हर तरह के कामों में आगे बढ़ रही हैं।''

एक्ट्रेस ने कहा, "मैं उस इंडस्ट्री का हिस्सा बनकर भाग्यशाली महसूस करती हूं जो बेहतरी के लिए बदल रहा है। मेरी दिलचस्पी साइकोलॉजिकल क्राइम थीम में है, भले ही इसका मतलब नेगेटिव किरदार निभाना क्यों न हो। यह मेरे लिए डायरेक्शन का अनोखा अंदाज है और मैं स्क्रीन पर डार्क रोल निभाना पसंद करूंगी।"

'रणनीति: बालाकोट एंड बियॉन्ड' 25 अप्रैल से जियो सिनेमा पर उपलब्ध होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined