सिनेमा

सिनेजीवन: नेटफ्लिक्स के ग्लोबल टॉप 10 में 'शी 2' हुई ट्रेंड और काजोल समेत 5 भारतीय सेलेब्स बनेंगे ऑस्कर समिति के सदस्य

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के ग्लोबल टॉप 10 में निर्देशक इम्तियाज अली की 'शी 2' ट्रेंड कर रही है और 2023 में होने वाले ऑस्कर समारोह से अब भारतीय कलाकार काजोल और सूर्या जुड़ चुके हैं।

फोटो:  सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

नेटफ्लिक्स के ग्लोबल टॉप 10 में 'शी 2' हुई ट्रेंड, इम्तियाज अली खुश

ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स के ग्लोबल टॉप 10 में निर्देशक इम्तियाज अली की 'शी 2' ट्रेंड कर रही है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इम्तियाज ने अपना उत्साह व्यक्त किया है। बता दे इस सीरीज को 9.5 मिलियन से अधिक घंटे तक देखा गया है। इम्तियाज कहते हैं, "मैं प्रतिक्रिया पर उत्साहित हूं क्योंकि मुझे लगता है कि 'शी' का मूल संघर्ष बहुत सूक्ष्म और आंतरिक है। यह एक ऐसी महिला के बारे में है जो महसूस करती है कि उसके पास कोई यौन शक्ति नहीं है और जब उसे एक होने का कार्य करना पड़ता है अपने कर्तव्य के हिस्से के रूप में यौनकर्मी, उसे पता चलता है कि वही चीज जो उसका सबसे बड़ा नुकसान हुआ करती थी, वह उसका सबसे बड़ा हथियार बन जाती है।"

"कुछ ऐसा है जो इतना आंतरिक और सूक्ष्म है कि वैश्विक दर्शकों के साथ कर्षण पाया गया है और यह मेरे लिए बहुत खुशी और आशा की बात है। यह मुझे भविष्य में और अधिक दिलचस्प हालांकि सूक्ष्म कहानी विचारों के साथ आने के लिए प्रोत्साहित करता है।" इस श्रृंखला में किशोर कुमार जी, विश्वास किनी, शिवानी रंगोल, सैम मोहन, सुहिता थट्टे भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। इम्तियाज अली द्वारा लिखित और निर्मित, श्रृंखला आरिफ अली द्वारा निर्देशित है और वायकॉम 18 स्टूडियोज के टिपिंग प्वाइंट और विंडो सीट फिल्म्स द्वारा निर्मित है। नेटफ्लिक्स पर 'शी 2' की स्ट्रीमिंग हो रही है।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

ऋतिक रोशन ने सोशल मीडिया पर शेयर किया अपना फूडी साइड

इंडिया के 'ग्रीक गॉड' ऋतिक रोशन एक महत्वाकांक्षी MARFLIX विजन और देश की पहली एरियल एक्शन ड्रामा 'फाइटर' की शूटिंग शुरू करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। सुपरस्टार की लोकप्रियता और सोशल मीडिया पर यंग इंडिया के साथ जुड़ाव को देखते हुए, ऋतिक ने अपने और क्रू के साथ एक बीटीएस बिंज-मील वीडियो अपने फैन्स के साथ शेयर की। इसमें टीम को बर्गर, फ्राइज़ खाते और शूटिंग से समय निकाल कर साइट्स को एंजॉय करते देखा जा सकता है। हाल में ऋतिक रोशन ने अपने एक फनी पोस्ट में इसे शेयर करते हुए लिखा, "मुझे एक ऐसी टीम मिली, जिसे खाने से उतना ही प्यार है जितना मुझे। फूडीज असेंबल!" देश के सबसे फिट अभिनेताओं में से एक माने जाने वाले ऋतिक के फूडी-साइड की झलक पेश करने वाले इस वीडियो को देख उनके सभी सोशल मीडिय फैन्स हैरान है। हालांकि वो एक्टर की इस फन साइड को भी खूब एंजॉय कर रहें है।

Published: undefined

संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हीरामंडी' के लिए तैयार हैं अभिनेत्री ऋचा चड्ढा

बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा अपनी अगली फिल्म के लिए तैयार हैं, जिसके लिए वह कथक में भाषा और नृत्य की शिक्षा ले रही हैं। ऋचा को हाल के दिनों में संजय लीला भंसाली के कार्यालय के बाहर कई बार देखा गया है और जैसा कि निर्देशक इन दिनों अपने डिजिटल डेब्यू 'हीरामंडी' के लिए तैयार हैं, यह संभव हो सकता है कि ऋचा नृत्य कक्षाएं 'हीरामंडी' के लिए ले रही हों। फिल्म के निर्माण से जुड़े एक सूत्र का कहना है, "'हीरामंडी' संजय सर के लिए अब तक की सबसे महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक है। यह उनका डिजिटल डेब्यू है, जो इसे और भी खास और चुनौतीपूर्ण बनाता है, साथ ही इसमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना भी है।"

"ऋचा पहले ही शो के लिए लुक टेस्ट कर चुकी हैं और वह एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। इसके हिस्से के रूप में, वह अब कथक सीख रही हैं और मुंबई में अगले महीने श्रृंखला की शूटिंग से पहले ही कक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। ऋचा ने पिछले 2 सप्ताह से प्रशिक्षण ले रहे हैं और कुछ और दिनों तक प्रशिक्षण जारी रखेंगे।" आखिरी बार दोनों एक साथ 2013 की फिल्म 'गोलियों की रासलीला राम-लीला' के लिए आए थे, जिसमें अभिनेत्री ने रसीला की भूमिका निभाई थी।

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

काजोल और सूर्या समेत 5 भारतीय सेलेब्स बनेंगे ऑस्कर समिति के सदस्य

2023 में होने वाले ऑस्कर समारोह से अब भारतीय कलाकार काजोल और सूर्या जुड़ चुके हैं। ऑस्कर को संचालित करने वाली संस्था एकेडमी ऑफ़ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंस ने काजोल और सूर्या को आमंत्रित किया है। यदि दोनों कलाकार यह सदस्यता स्वीकार कर लेते हैं तो उन्हें अगले साल होने वाले 95वें अकादमी पुरस्कारों में फ़िल्मों के लिए वोट डालने का विशेषाधिकार मिलेगा। एकेडमी ऑफ मोशन पिक्चर आर्ट्स एंड साइंसेज द्वारा इस साल आमंत्रित किए गए 397 नए सदस्यों में अभिनेत्री काजोल, सूर्या के अलावा भारत से फिल्म निर्माता सुष्मित घोष, रिंटू थॉमस, रीमा कागती और पान नलिन शामिल हैं।

अकादमी ने मंगलवार देर रात अपनी वेबसाइट पर साझा किए गए एक बयान में कहा कि इस सूची में ऐसे कलाकार और अधिकारी शामिल हैं जिन्होंने थियेट्रिकल मोशन पिक्चर्स में अपने योगदान से खुद को प्रतिष्ठित किया है। सदस्यता का चयन पेशेवर योग्यताओं पर आधारित है। अकादमी अवॉर्ड्स के आयोजन की तारीख 12 मार्च 2023 तय की गई है। अकादमी ने बयान में कहा, "2022 क्लास में 44% महिलाएं हैं, 37% कम प्रतिनिधित्व वाले जातीय / नस्लीय समुदायों से हैं, और 50% संयुक्त राज्य अमेरिका के बाहर 53 देशों और क्षेत्रों से हैं।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined