क्रिकेट

खेल की 5 बड़ी खबरें: RCB के खिलाड़ी ने IPL पर लगाया बेहद गंभीर आरोप और जानें कप्तान पंत को लेकर क्या है कोच पोंटिंग की राय

आस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के लिए बनाया गया बायो-बबल सबसे असुरक्षित है। पोंटिंग ने मैच के बाद कहा, " मुझे पूरा भरोसा है कि ऋषभ पंत खुद के बारे में काफी कुछ सीखेंगे और सभी खिलाड़ियों को इससे सीखना होगा।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

आईपीएल के लिए बनाया गया बायो बबल सबसे असुरक्षित : जम्पा

Published: undefined

आस्ट्रेलिया के स्पिनर एडम जम्पा ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के लिए बनाया गया बायो-बबल सबसे असुरक्षित है, जोकि उन्होंने भारत में भारत में कोविड-19 के दौरान देखा है। जम्पा और केन रिचर्डसन आईपीएल के 14वें सीजन को बीच में ही छोड़कर व्यक्तिगत कारणों से घर लौट गए हैं। दोनों खिलाड़ी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) टीम का हिस्सा थे। जम्पा ने सिडनी मॉनिर्ंग हेराल्ड से कहा, " हम कुछ (बुलबुले) में रहे हैं और मुझे लगता है कि यह शायद सबसे असुरक्षित है।"

उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में किया जाना चाहिए था, जैसा कि पिछली बार हुआ था।

जम्पा ने कहा, " टूर्नामेंट भारत में खेला जा रहा है, इस वजह से ज्यादा डर लग रहा है। हमें यहां हमेशा हाइजीन और अधिक सुरक्षा बरतने को कहा जाता है। मुझे यही सबसे अजीब लगता है। मुझे लगता है कि भारत का बायो बबल सबसे असुरक्षित है।"

Published: undefined

योहान ब्लेक ने भारतीय क्रिकेट फैंस से सुरक्षित रहने का अनुरोध किया

Published: undefined

फोटो: IANS

दो बार के ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता जमैका के स्प्रिंटर योहान ब्लेक ने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर से जूझ रहे भारतीय क्रिकेट फैंस से सुरक्षित रहने का अनुरोध किया है। 31 साल के ब्लेक 2011 के 100 मीटर के विश्व चैंपियन हैं और क्रिकेट प्रशंसक हैं। ब्लेक ने बीसीसीआई और आईपीएल को टैग करते हुए टिवटर पर एक वीडियो पोस्ट किया है।

ब्लेक ने वीडियो में कहा, "मैं इस समय केवल भारत के प्रति अपना प्यार दिखाना चाहता हूं। मैं कई वर्षों से क्रिकेट देख रहा हूं। मैं इस देश के प्रति स्नेह रखते हुए बड़ा हुआ है।"

Published: undefined

ओलंपिक के लिए क्वालीफाई न कर सकी भारतीय तलवारबाजी टीम

Published: undefined

फोटो: IANS

भारतीय तलवारबाजी टीम ताशकंद में आयोजित एशियाई ओलंपिक क्वालीफायर टूर्नामेंट में टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने से चूक गई। राष्ट्रीय स्तर के एक कोच ने आईएएनएस से कहा, " चूंकि यह ओलंपिक के लिए कोटा हासिल करने का आखिरी मौका था, इसलिए खिलाड़ी दबाव में आ गए। शांत रहने और अपने स्वभाविक खेल खेलने के बजाय उन्होंने कुछ गलतियां की, जिससे ओलंपिक कोटा पाने का मौका उन्होंने गंवा दिया।"

दो दिवसीय टूर्नामेंट में टोक्यो ओलंपिक के लिए कुल छह कोटे थे, जिसमें तीन स्थान महिलाओं के लिए थे।

Published: undefined

बतौर कप्तान रोज सीख रहे हैं पंत : पोंटिंग

Published: undefined

फोटो: IANS

ऋषभ पंत एक कप्तान और व्यक्ति के रूप में हर रोज आगे बढ़ रहे हैं और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मिली एक रन की करीबी हार के बाद उन्होंने इससे काफी कुछ सीखा होगा। यह बात दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कही है। दिल्ली कैपिटल्स को कप्तान ऋषभ पंत (नाबाद 58) और शिमरन हेटमायर (नाबाद 53) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों के बावजूद मंगलवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 22वें और रोमांचक मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के हाथों एक रन से हार का सामना करना पड़ा था।

पोंटिंग ने मैच के बाद कहा, " मुझे पूरा भरोसा है कि ऋषभ पंत खुद के बारे में काफी कुछ सीखेंगे और सभी खिलाड़ियों को इससे सीखना होगा।"

Published: undefined

आईपीएल-14 : हर्षल के पास पर्पल कैप बरकरार

Published: undefined

फोटो: IANS

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल आईपीएल के 14वें सीजन में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में टॉप पर चल रहे हैं और इसलिए उनके पास पर्पल कैप बरकरार है। हर्षल के नाम इस सीजन में अब तक 17 विकेट हैं। पटेल ने मंगलवार रात यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए आईपीएल के 14वें सीजन के 22वें मुकाबले में दिल्ली के खिलाफ दो विकेट चटाकए हैं। उनके बाद दिल्ली के आवेश खान 12 विकेट के साथ दूसरे नंबर पर है।

सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में बेंगलोर के ग्लैन मैक्सवेल 223 रनों के साथ तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 265 रनों के साथ टॉप पर हैं और उनके पास ऑरेंज कैप कायम है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined