क्रिकेट

खेल की 5 बड़ी खबरें: बद्री ने बताया एमएस धोनी क्यों हुए इतने सफल और ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच मैकडॉनल्ड को हुआ कोरोना

एस बद्रीनाथ ने कहा है कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विकट परिस्थितियों में खुद की भावना को शांत रख अच्छे निर्णय लेने में सक्षम हैं, जिसके कारण उन्हें सफलता मिली है। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

खिलाड़ियों की मदद से इंग्लैंड टीम अपने खराब टेस्ट रिकॉर्ड में ला सकती है बदलाव : गिलक्रिस्ट

फोटो: IANS

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट को उम्मीद है कि गुरुवार से लॉर्डस में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने पर इंग्लैंड पिछले कुछ वर्षो में अपने खराब टेस्ट रिकॉर्ड में बदलाव ला सकता है। पूर्व कप्तान जो रूट के नेतृत्व वाली टीम ने पिछले 17 टेस्ट में से सिर्फ एक में जीत हासिल की है।

दोहरी हार के बाद इंग्लैंड टीम में बदलाव देखने को मिला, जिसमें मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड और कप्तान रूट ने क्रमश: एशेज और कैरेबियाई सीरीज के बाद पद छोड़ दिया और उनकी जगह मैकुलम ने मुख्य कोच के पद और ऑलराउंडर स्टोक्स ने टेस्ट कप्तान के रूप में ली।

Published: undefined

एमएस धोनी की सफलता के पीछे उनका शांत स्वभाव है : बद्रीनाथ

चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व क्रिकेटर एस बद्रीनाथ ने कहा है कि कप्तान महेंद्र सिंह धोनी विकट परिस्थितियों में खुद की भावना को शांत रख अच्छे निर्णय लेने में सक्षम हैं, जिसके कारण आईपीएल और अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें सफलता मिली है। सीएसके आईपीएल में सबसे सफल टीमों में से एक के रूप में रही है, जिसने चार बार ट्रॉफी जीती है, जो की मुंबई इंडियंस से एक कम है और प्रत्येक जीतने वाले अभियान में धोनी का हाथ रहा है।

भारत के पूर्व खिलाड़ी बद्रीनाथ ने कहा, "एक चीज है जो मुझे धोनी के बारे में पसंद और नापसंद है। वह है कि हम जीते और हारे वह अपनी भावनाओं को व्यक्त नहीं करते हैं और वह ट्रॉफी जीतकर दूसरों को देकर चले जाते हैं।"

Published: undefined

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन में एंडरसन और ब्रॉड को मिली जगह

फोटो: IANS

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड दोनों को न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 जून से लॉर्डस में शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है। इंग्लैंड की टीम में तेज गेंदबाज मैथ्यू पॉट्स टेस्ट में डेब्यू कर सकते हैं, जिसके बाद 23 वर्षीय गेंदबाज देश के लिए 704वें टेस्ट खिलाड़ी बन जाएंगे।

इंग्लैंड के नए कप्तान बेन स्टोक्स नंबर 6 पर बल्लेबाजी करेंगे, जिसमें जो रूट नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए वापसी करेंगे। नौ-टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) तालिका में इंग्लैंड सबसे निचले स्थान पर है, वे 2023 फाइनल के लिए सीरीज से मूल्यवान डब्ल्यूटीसी अंक प्राप्त कर सकेंगे।

Published: undefined

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच मैकडॉनल्ड कोविड संक्रमित

फोटो: IANS

ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडॉनल्ड बुधवार को श्रीलंका दौरे के लिए अपनी टीम के साथ रवाना नहीं हो सके क्योंकि पूर्व टेस्ट क्रिकेटर कोविड-19 से संक्रमित पाए गए हैं। ऑस्ट्रेलिया 7 जून को कोलंबो में एक टी20 के साथ द्वीप राष्ट्र के अपने महीने भर के दौरे की शुरूआत करेगा और इसकी संभावना नहीं है कि 40 वर्षीय मुख्य कोच मैच में शामिल होंगे या नहीं। छह साल में यह ऑस्ट्रेलिया का श्रीलंका में यह पहला दौरा है।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि सहायक कोच माइकल डि वेनुटो शुरूआती टी20 में टीम की कमान संभालेंगे और मैकडॉनल्ड की दूसरे मैच से उपलब्ध होने की संभावना है। ऑस्ट्रेलिया तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा उसके बाद पांच एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा, जिसमें दौरे का समापन (29 जून से 3 जुलाई और 8-12 जुलाई) दो टेस्ट मैचों के साथ होगा।

Published: undefined

तेज तर्रार खिलाड़ियों के साथ खेलना एक अलग एहसास है : मैकुलम

फोटो: IANS

इंग्लैंड के रेड-बॉल मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम ने स्वीकार किया कि तेज तर्रार स्टुअर्ट ब्रॉड, जिमी एंडरसन और बेन स्टोक्स जैसे अन्य खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना एक अलग एहसास है। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान मैकुलम को 2 जून से लॉर्डस में शुरू होने वाली ब्लैक कैप्स के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले इंग्लैंड का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था।

मैकुलम आईपीएल 2022 सीजन के अंत में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मुख्य कोच के पद से हट गए थे। उन्होंने कहा, जाहिर है कि मैं बेन स्टोक्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जेम्स एंड्रसन और जो रूट जैसे अधिक अनुभवी खिलाड़ियों के खिलाफ खेला।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined