क्रिकेट

खेल जगत की 5 बड़ी खबरें: WTC फाइनल के चौथे दिन का पहला सत्र बारिश की भेंट चढ़ा और ध्यान भटका रहे थे इंग्लैंड के खिलाड़ी

भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां द रोज बाउल में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के चौथे दिन का पहला सत्र बारिश की भेंट गया और बिना एक भी गेंद डाले लंच की घोषणा कर दी गई।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

ओलंपिक के दौरान 10000 स्थानीय दर्शकों को मंजूरी देने पर राजी हुआ टोक्यो

फोटो: IANS

टोक्यो ओलंपिक खेल की अयोजन समिति ने सोमवार को पुष्टि करते हुए बताया कि ओलंपिक के दौरान 10000 घरेलू दर्शकों को आयोजन स्थल पर प्रवेश की मंजूरी दी जाएगी। जापान से बाहर के दर्शकों को इसमें शामिल होने की मंजूरी नहीं है।

टोक्यो आयोजन समिति ने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा, "सभी आयोजन स्थल पर 50 फीसदी संख्या तय की गई है और 10000 दर्शकों को इसमें शामिल होने की मंजूरी दी जाएगी। पैरालम्पिक खेलों के लिए निर्णय 16 जुलाई तक लिया जाएगा।"

अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी), अंतरराष्ट्रीय पैरालम्कि समिति (आईपीसी), टोक्यो 2020, टोक्यो मैट्रोपोलियिन सरकार और जापान सरकार के बीच बैठक हुई।

Published: undefined

घरेलू सीजन के कारण स्नेह ऑलराउंड प्रदर्शन कर सकीं : मिताली

भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करने पर टीम की खिलाड़ी स्नेह राणा की सराहना करते हुए कहा कि कुछ अच्छे घरेलू सीजन में खेलने से उनका मनोबल बढ़ा जिसके कारण स्नेह इस मुकाबले में ऑलराउंड प्रदर्शन कर सकीं।

स्नेह पहली महिला क्रिकेटर बनीं जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में चार विकेट लेने के साथ ही अर्धशतक लगाया है। स्नेह ने दूसरी पारी में नाबाद 80 रन बनाए थे और मुकाबला ड्रॉ कराने में अहम भूमिका अदा की थी।

Published: undefined

इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने हमारा ध्यान भटकाने की कोशिश की : दीप्ति

फोटो: IANS

भारतीय महिला टीम की बल्लेबाज दीप्ति शर्मा का कहना है कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने एकमात्र टेस्ट के अंतिम दिन भारतीय टीम के खिलाड़ियों का ध्यान भटकाने की कोशिश की लेकिन हम अपने लक्ष्य पर अडिग रहे। दीप्ति ने दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा था और अपनी टीम को हार के मुंह से निकालने में अहम भूमिका अदा की थी। भारत और इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला ड्रॉ पर समाप्त हुआ था।

दीप्ति ने क्रिकइंफो से कहा, "इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने हर गेंद और हर ओवर के बाद ध्यान भटकाने की कोशिश लेकिन मैंने इसे ज्यादा तूल नहीं दिया।"

Published: undefined

डब्ल्यूटीसी फाइनल : चौथे दिन का पहला सत्र बारिश की भेंट चढ़ा

फोटो: IANS

भारत और न्यूजीलैंड के बीच यहां द रोज बाउल में खेले जा रहे विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के चौथे दिन का पहला सत्र बारिश की भेंट गया और बिना एक भी गेंद डाले लंच की घोषणा कर दी गई। चौथे दिन का खेल बारिश के कारण शुरू नहीं हो सका और अंत में लंच की घोषणा की गई।

तीसरे दिन रविवार को भी खराब रोशनी के कारण मुकाबला समय से पहले खत्म किया गया था। भारत की पहली पारी 217 रन पर सिमटी थी और स्टंप्स तक न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 101 रन बनाए थे।

Published: undefined

ओलंपिक : मेक्सिको, अमेरिका और इटली ने महिला रिकर्व तीरंदाजी में कोटा हासिल किया

फोटो: IANS

मेक्सिको, अमेरिका और इटली की महिला रिकर्व तीरंदाजी टीम ने अंतिम ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट में टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल किया जबकि भारतीय महिला टीम इसमें असफल रही। दूसरी सीड भारत क्वालीफाई करने के लिए मजबूत उम्मीदवार थी लेकिन उसे दूसरे राउंड में कोलंबिया के हाथों 0-6 से हार का सामना करना कर बाहर होना पड़ा।

भारतीय तीरंदाजी संघ के अधिकारी ने कहा, "नतीजा अप्रत्याशित था लेकिन फील्ड काफी प्रतिस्पर्धी थी। टीम इवेंट के लिए ओलंपिक में क्वालीफाई करने का अब कोई मौका नहीं है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined