क्रिकेट

पाक में पाकिस्तानी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटने वाला भारत का ये बॉलर हुआ कोरोना पॉजिटिव, लोगों को दिया खास मैसेज

पूर्व भारतीय आलराउंडर इरफान पठान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इरफान ने सोमवार को खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी दी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पूर्व भारतीय आलराउंडर इरफान पठान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इरफान ने सोमवार को खुद ट्विटर पर इसकी जानकारी दी। इरफान से पहले एस.बद्रीनाथ, सचिन तेंदुलकर और यूसुफ पठान भी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं और सभी खिलाड़ी हाल में छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित रोड सेफ्टी वल्र्ड सीरीज का खिताब जीतने वाली इंडिया लीजेंड्स टीम का हिस्सा थे। इरफान ने ट्वीट करते हुए लिखा, "मैं बिना किसी लक्षण के कोविड-19 टेस्ट में पॉजिटिव आया हूं। मैंने खुद को आइसोलेट कर लिया है और मैं घर पर ही क्वारंटाइन हूं। मैं निवेदन करना चाहता हूं कि हाल ही में जो मेरे संपर्क में आए हैं, कृपया अपना टेस्ट करवा लें। सभी से कहना चाहता हूं कि मास्क जरूर पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखें। आप सभी की सेहत अच्छी रहे।"

Published: 30 Mar 2021, 1:32 PM IST

उनसे पहले, बद्रीनाथ ने रविवार को ट्वीट करके कहा था, "मैं लगातार जरूरी सावधानी बरत रहा था और लगातार टेस्ट भी करा रहा था। हालांकि मेरा कोविड-19 टेस्ट पॉजीटिव आया है और मुझमें हल्के लक्षण हैं। मैं सभी प्रोटोकॉल का पालन करूंगा और घर पर आइसोलेट रहूंगा, साथ ही मेरे फिजिशियन की सलाह के अनुसार जरूरी कदम उठाऊंगा। अपना ध्यान रखें और सुरक्षित रहें।"

Published: 30 Mar 2021, 1:32 PM IST

बद्रीनाथ से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर यूसुफ पठान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। यूसुफ ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से शनिवार को इसकी जानकारी दी थी। यूसुफ मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए थे, जबकि सचिन इंडिया लेजेंड्स टीम के कप्तान थे।

यूसुफ ने ट्विटर पर लिखा था, "मैं हल्के लक्षणों के साथ कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं। मैंने अपने आप को घर पर क्वारंटीन कर लिया है और सभी आवश्यक सावधानी और आवश्यक दवाएं ले रहा हूं। मैं उन लोगों से निवेदन करूंगा जो मेरे संपर्क में आए हैं। ऐसे सभी लोग जल्द से जल्द अपनी जांच करवाएं।"

Published: 30 Mar 2021, 1:32 PM IST

तेंदुलकर ने कहा था, "मैं खुद का परीक्षण कराता रहा हूं और कोविड को दूर रखने के लिए सभी अनुशंसित सावधानियां बरत रहा हूं। हालांकि, मैं हल्के लक्षणों के बाद आज जांच में कोविड पॉजिटिव निकला हूं। घर में अन्य सभी जांच में कोविड नेगेटिव पाए गए हैं।"

उन्होंने कहा था, "मैंने घर पर खुद को क्वारंटीन कर लिया है और डॉक्टरों की सलाह के अनुसार, सभी आवश्यक प्रोटोकॉल का पालन कर रहा हूं। मैं उन सभी स्वास्थ्य पेशेवरों को धन्यवाद देना चाहता हूं जो मुझे और देशभर में कई अन्य लोगों को सपोर्ट कर रहे हैं। आप सभी अपना ख्याल रखें।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 30 Mar 2021, 1:32 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Mar 2021, 1:32 PM IST