सिनेमा

सिनेजीवन: 'हीरामंडी' का नया गाना आजादी हुआ रिलीज और दिलजीत दोसांझ ने रचा इतिहास

फिल्म हीरामंडी का नया गाना आजादी रिलीज हुआ है और दिलजीत दोसांझ ने म्यूजिक इंडस्ट्री में कई बार ऐतिहासिक कामयाबी हासिल की हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

Heeramandi का नया गाना आजादी हुआ रिलीज

अपनी भव्य फिल्मों के लिए मशहूर फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली अपनी नई नेटफ्लिक्स वेब सीरीज "हीरामंडी: द डायमंड बाजार" से दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार हैं। पहले दो गानों "सकल बन" और "तिलस्मी बाहें" की सफलता के बाद, मेकर्स ने सीरीज के तीसरे गाने "आज़ादी" को रिलीज कर दिया है। सोनाक्षी सिन्हा, अदिति राव हैदरी, मनीषा कोइराला, शर्मिन सहगल और संजीदा शेख जैसे कलाकारों से सजी "आजादी" भारत के गुमनाम नायकों - देश की आजादी के लिए बलिदान देने वाले स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करने के लिए तैयार है। "आज़ादी" देशभक्ति का सार पेश करती है, गर्व की भावना पैदा करती है और भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई की भावनाओं को दर्शाती है। संजय लीला भंसाली ने अपनी हमेशा की तरह ग्रैंड स्टाइल, शानदार सेट, शानदार कॉस्ट्यूम्स और बेहतरीन म्यूजिक के साथ-साथ 'आजादी' को ए एम तुराज़ के दिल को छू लेने वाले बोल को शानदार म्यूजिक के साथ सजाया गया है।"

Published: undefined

Diljit Dosanjh ने रच दिया इतिहास

Diljit Dosanjh ने म्यूजिक इंडस्ट्री में कई बार ऐतिहासिक कामयाबी हासिल की हैं। एक्टर-सिंगर लगातार ग्लोबल मंचों पर पंजाबी म्यूजिक को बढ़ावा देते हैं। हालांकि, हाल ही में उन्होंने कनाडा के वैंकूवर के बीसी प्लेस स्टेडियम में परफॉर्म करके एक नई उपलब्धि हासिल की। दिलजीत ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने दिल-लुमिनाटी टूर से एक पोस्ट शेयर किया, जिसके बाद तस्वीरों की एक सीरीज और एक वीडियो शेयर किया गया। उन्होंने इसे कैप्शन दिया, "इतिहास लिखा जा चुका है बीसी प्लेस स्टेडियम Sold Out दिल-लुमिनाती टूर।" एक दिल छू लेने वाले वीडियो में, इवेंट के जनरल मैनेजर दिलजीत के साथ बात करते हैं। मैनेजर कहते हैं, "मेरा नाम क्रिस है। मैं यहां स्टेडियम में मैनेजर हूं। भारत के बाहर अब तक का यह सबसे बड़ा पंजाबी शो है।" जिसके जवाब में दिलजीत कहते हैं- "धन्यवाद सर, हमें यहां लाने के लिए धन्यवाद।" इसके बाद क्रिस ने परफॉर्मेंस की एक फ्रेम की हुई तस्वीर दिलजीत को एक याद के रूप में सौंपी, वहां मौजूद क्रू ने तालियां बजाईं।

आपको बता दें, दिलजीत के इस कॉन्सर्ट की सभी टिकटें बिक गई थीं। मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, दोपहर के शो के लिए आगे की लाइन की सीटों की कीमत 482.79 अमेरिकी डॉलर से 713.89 अमेरिकी डॉलर तक थी। दिलजीत ने वैंकूवर में 54,000 प्रशंसकों की मौजूदगी में अपने फेमस एल्बम GOAT के गाने गाए।

Published: undefined

'रॉकस्टार' के गाने 'हवा हवा' की शूटिंग के वक्त घबराई हुई थी नरगिस फाखरी, शेयर किया किस्सा

बॉलीवुड एक्ट्रेस नरगिस फाखरी ने अपनी पहली फिल्म 'रॉकस्टार' को लेकर कुछ बातें शेयर की हैं।

सोमवार को इंटरनेशनल डांस डे के मौके पर, एक्ट्रेस ने कहा कि स्क्रीन पर उन्होंने पहली बार जिस गाने पर डांस किया था, वह उनकी पहली फिल्म 'रॉकस्टार' से 'हवा हवा' था।

एक्ट्रेस ने 'यार ना मिले', 'गलत बात है' और 'ओए ओए' जैसे गानों में अपने डांस से दर्शकों को प्रभावित किया है। नरगिस ने कहा, ''मुझे याद है कि स्क्रीन पर पहली बार डांस मैंने 'रॉकस्टार' के गाने 'हवा हवा' में किया था और यह अविश्वसनीय रूप से खास था।''

सेट पर महसूस हुई घबराहट को याद करते हुए नरगिस ने कहा, "मैं सेट पर बहुत घबराई हुई थी, लेकिन एक बार जब म्यूजिक बजना शुरू हुआ, तो मैं अपने पैरों को थिरकने से रोक नहीं सकी। यह बहुत बड़ी बात थी और बहुत रोमांचक भी! मुझे उम्मीद थी कि मैं इसे स्क्रीन पर बार-बार कर पाऊंगी।''

एक्ट्रेस ने कहा कि उनका दृढ़ विश्वास है कि डांस स्क्रीन पर एक्सप्रेशन के बेस्ट फॉर्म में से एक है।

उन्होंने कहा, "मेरे लिए, यह मेडिटेशन का एक फॉर्म भी है, क्योंकि जब मैं डांस कर रही होती हूं, तो मैं अपना स्ट्रेस भूल जाती हूं। सिर्फ डांस ही नहीं, मैं कुछ बेहतरीन कोरियोग्राफी देखने का भी आनंद लेती हूं।"

Published: undefined

फोटो: सोशल मीडिया

'ठग लाइफ' की शूटिंग के लिए दिल्ली पहुंचे मणिरत्नम, कमल हासन और अली फजल

फिल्म मेकर मणिरत्नम, कमल हासन और अली फजल के साथ अपनी अपकमिंग फिल्म 'ठग लाइफ' के अगले शेड्यूल की शूटिंग शुरू करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे।

आईएएनएस के एक करीबी सूत्र ने बताया कि फिल्म निर्माता और एक्टर रविवार शाम को नई दिल्ली पहुंचे।

सूत्र ने आगे कहा, "वे दिल्ली में एक महीने तक शूटिंग करेंगे...मई के पूरे महीने में वे शूटिंग करेंगे। यह एक आउटडोर शूट होगा। जिसमें वह नई दिल्ली में कुछ प्रमुख स्थानों पर शूटिंग करेंगे।"

'ठग लाइफ' एक तमिल फिल्म है, जो मणिरत्नम और कमल द्वारा सह-लिखित एक्शन ड्रामा है।

फिल्म में कमल त्रिशा, अभिरामी, नासर, गौतम कार्तिक, जोजू जॉर्ज और ऐश्वर्या लक्ष्मी मुख्य किरदार में होंगे।

इस प्रोजेक्ट से पहले रत्नम और कमल 1987 में रिलीज हुई फिल्म 'नायकन' में साथ में काम कर चुके हैं।

Published: undefined

बी प्राक ने शेयर की स्टूडियो की फोटो, कहा- 'यह म्यूजिक बनाने का समय है'

'सारी दुनिया जला देंगे' और 'मन भरया' जैसे हिट ट्रैक देने के लिए मशहूर सिंगर बी प्राक ने कहा कि 2024 में अभी और धमाके के लिए तैयार रहें। यह म्यूजिक बनाने का समय है।

सिंगर ने इंस्टाग्राम पर एक स्टूडियो सेशन की झलक साझा की, जहां एक व्यक्ति उनके अपकमिंग ट्रैक पर काम करता हुआ दिखाई दे रहा है।

ज्यादा कुछ बताए बिना, उन्होंने तस्वीर को शेयर करते हुए कैप्शन दिया, "2024 में अभी और धमाके के लिए तैयार रहें, क्योंकि यह म्यूजिक बनाने का समय है।" इसके साथ ही उन्होंने लोकेशन के तौर पर महाराष्ट्र मुंबई को टैग किया।

बी प्राक ने म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी जर्नी एक निर्माता के रूप में शुरू की और बाद में 'मन भरया' सॉन्ग के साथ सिंगर के तौर पर शुरुआत की। 67वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म 'केसरी' के गाने 'तेरी मिट्टी' के लिए उन्हें बेस्ट प्लेबैक सिंगर मेल के नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

प्राक ने 2019 में फिल्म 'केसरी' और 'गुड न्यूज' में दो गानों के साथ हिंदी सिनेमा में कदम रखा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined