क्रिकेट

द.अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया को डबल झटका, दीपक चाहर वनडे और शमी टेस्ट सीरीज से बाहर

पारिवारिक मेडिकल इमरजेंसी के चलते दीपक चाहर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं होंगे और शमी अभी पूरी तरह से खेलने के लिए फिट नहीं है इसलिए उन्हें बीसीसीआई की ओर से खेलने की मंजूरी नहीं मिली।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया  

दीपक चाहर ने बीसीसीआई को सूचित किया है कि वह पारिवारिक मेडिकल इमरजेंसी के चलते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। बीसीसीआई ने शनिवार को एक बयान में कहा कि चयन समिति ने उनकी जगह आकाश दीप को टीम में शामिल किया है।

बीसीसीआई ने आगे कहा कि मोहम्मद शमी की टेस्ट सीरीज में भागीदारी फिटनेस पर निर्भर थी। शमी को बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंजूरी नहीं दी है और तेज गेंदबाज टेस्ट से बाहर हो गए हैं।

Published: undefined

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ''जोहानिसबर्ग में 17 दिसंबर को पहले वनडे के बाद श्रेयस अय्यर टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिये टेस्ट टीम से जुड़ेंगे। वह दूसरे और तीसरे वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे।"

बीसीसीआई ने कहा, "टीम इंडिया (सीनियर पुरुष) के मुख्य कोच राहुल द्रविड़, बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़, गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे और फील्डिंग कोच टी दिलीप टेस्ट टीम से जुड़ेंगे और टेस्ट श्रृंखला के लिए तैयारियों की देखरेख करेंगे।"

Published: undefined

वनडे टीम की मदद भारत ए के कोचिंग स्टाफ में बल्लेबाजी कोच सितांशु कोटक, गेंदबाजी कोच राजीब दत्ता और क्षेत्ररक्षण कोच अजय रात्रा करेंगे।

वनडे टीम : ऋतुराज गायकवाड़, साई सुधारसन, तिलक वर्मा, रजत पाटीदार, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, आकाश दीप।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined