क्रिकेट

IND vs ENG: रेहान अहमद के वीजा मुद्दे पर ईसीबी का बयान, स्थानीय अधिकारियों का जताया आभार

ईसीबी ने रेहान अहमद के वीजा मुद्दे पर स्थानीय अधिकारियों का धन्यवाद दिया; अहमद को राजकोट में अस्थायी वीजा मिला, तीसरे टेस्ट की तैयारी जारी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को स्पिनर रेहान अहमद के वीजा मुद्दे पर एक बयान जारी किया, जिन्हें तीसरे टेस्ट से पहले, मध्य-श्रृंखला ब्रेक के बाद अंग्रेजी टीम के बाकी खिलाड़ियों के साथ अबू धाबी से आगमन पर अपर्याप्त कागजी कार्रवाई के कारण राजकोट के हीरासर हवाई अड्डे से बाहर निकलने से रोक दिया गया था।

Published: undefined

ईसीबी ने स्थानीय अधिकारियों के समर्थन और तीसरे टेस्ट के लिए टीम के साथ अहमद की निरंतर तैयारी का आश्वासन देने के लिए आभार व्यक्त किया।

ईएसपीएनक्रिकइंफो के हवाले से ईसीबी ने मंगलवार को एक बयान में कहा, "भारत लौटने पर हमें सलाह दी गई कि रेहान अहमद के वीज़ा के साथ कागजी कार्रवाई में विसंगति थी। राजकोट हवाई अड्डे पर स्थानीय अधिकारी सहायक थे, जिससे रेहान को अस्थायी वीज़ा पर प्रवेश मिल सका। आने वाले दिनों में सही वीज़ा संसाधित और जारी किया जाना चाहिए। वह तीसरे टेस्ट से पहले बाकी टीम के साथ तैयारी करना जारी रखेंगे।''

Published: undefined

दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच लंबे ब्रेक के कारण इंग्लैंड की टीम अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए अबू धाबी गई। अहमद ने दोनों टेस्ट में हिस्सा लिया है और उनके खाते में आठ विकेट हैं।

पिछले 30 दिनों में दूसरी बार संयुक्त अरब अमीरात से वापस उड़ान भरते समय मल्टी-एंट्री वीजा की कमी के कारण अहमद को हीरासर हवाई अड्डे से बाहर निकलने से रोक दिया गया था। स्पोर्टस्टार की सोमवार की रिपोर्ट के अनुसार, भारत में केवल एकल-प्रवेश वीजा होने के कारण, स्पिनर को हवाई अड्डे के अधिकारियों ने रोक दिया, जिससे इंग्लैंड टीम को दोपहर में आवश्यक औपचारिकताएं पूरी होने तक हवाई अड्डे पर इंतजार करना पड़ा।

Published: undefined

स्थानीय अधिकारियों की मदद से, अहमद को जल्द से जल्द दो दिन का वीजा दिया गया और शेष कागजी कार्रवाई मैच की निर्धारित शुरुआत से पहले समय पर पूरी कर ली जाएगी।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर है क्योंकि दोनों टीमें 15 जनवरी से राजकोट में शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए तैयार हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर