क्रिकेट

टी-20 वर्ल्डकप टीम में इस प्लेयर्स के ना होने पर भड़के पूर्व क्रिकेटर, मदन लाल बोले- मैच विजेता गेंदबाज...

पिछले वर्ष के टी20 विश्व कप के बाद से शमी भारत की टी20 योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन एशिया कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए चुना गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मदन लाल ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टी20 विश्व कप टीम से बाहर रखने पर निराशा जताई है। अनुभवी तेज गेंदबाज शमी विश्व कप टीम में जगह नहीं बना पाए लेकिन वह वैकल्पिक खिलाड़ी के रूप में ऑस्ट्रेलिया की यात्रा करेंगे।

पिछले वर्ष के टी20 विश्व कप के बाद से शमी भारत की टी20 योजनाओं का हिस्सा नहीं हैं। लेकिन एशिया कप में टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद उन्हें दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए चुना गया है। मदन लाल का कहना है कि शमी को विश्व कप टीम में चुना जाना चाहिए था क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियां उन्हें मदद करेंगी।

Published: undefined

मदन लाल ने आईएएनएस से कहा, " वह (शमी) आपके मैच विजेता गेंदबाज हैं और ऑस्ट्रेलिया में महत्वपूर्ण साबित हो सकते हैं। मुझे समझ नहीं आता कि उन्हें 15 सदस्यीय टीम में क्यों नहीं चुना गया। वह ऐसे गेंदबाज हैं जो पहले तीन ओवरों में आपको विकेट दिला सकते हैं।"

आईपीएल 2022 में 32 वर्षीय गेंदबाज ने 16 मैचों में 20 विकेट हासिल किये थे और गुजरात टाइटंस को अपने पहले सत्र में खिताब जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी।

Published: undefined

मदन लाल ने कहा,''आपको टूर्नामेंट जीतने के लिए अच्छी गेंदबाजी इकाई की जरूरत है। चाहे आपकी टीम 180 रन बना ले और यदि आपके पास अच्छी गेंदबाजी नहीं है तो आप उसका बचाव नहीं कर सकते। चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के लिए तीन स्पिनर चुने हैं जबकि मुझे नहीं लगता कि स्पिनरों को वहां ज्यादा फायदा मिलेगा। किसी दिन या किसी विकेट पर वे उपयोगी हो सकते हैं लेकिन पूरे टूर्नामेंट के लिए आपको मजबूत तेज गेंदबाजी इकाई की जरूरत है।"

1983 की विश्व कप विजेता टीम के सदस्य मदन लाल ने कहा, "मुझे खुशी है कि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल टीम में वापस आ गए हैं। उनकी फिटनेस आगामी सीरीज में पारखी जायेगी। अर्शदीप सिंह भी सीख रहे हैं। भुवी भी टीम में हैं लेकिन भारत को शमी को टीम में रखना चाहिए। वह अनुभवी गेंदबाज हैं और ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियां उनकी मदद करेंगी।"

Published: undefined


भारत के बल्लेबाजी क्रम और केएल राहुल की फॉर्म के बारे में पूछने पर मदन लाल ने कहा, "वह ठीक हैं और मुझे भरोसा है कि वह वापसी करेंगे।"

उन्होंने साथ ही कहा, "विराट कोहली भी संघर्ष कर रहे थे लेकिन उन्होंने ठोस वापसी की और शतक बनाया। राहुल अच्छे बल्लेबाज हैं और चीजों को भारत के पक्ष में मोड़ सकते हैं। वैसे भी मैं भारत के बल्लेबाजी क्रम को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं हूं।"

मदन लाल ने कहा, "भारत को एशिया कप में श्रीलंका से सीखना चाहिए। 50 रन पर पांच विकेट गंवाने के बावजूद वे संघर्ष करते रहे और अंत में अच्छा स्कोर बनाने में कामयाब रहे।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined