क्रिकेट

हार्दिक पांड्या बने भारत के कप्तान, आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया है। गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाने वाले पांड्या नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारत की कप्तानी करेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को भारतीय क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया गया है। गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 का खिताब दिलाने वाले पांड्या नियमित कप्तान रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में भारत की कप्तानी करेंगे। बीसीसीआई ने बुधवार को टीम का ऐलान किया। वहीं रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, ऋषभ पंत और अन्य के साथ पुनर्निर्धारित 5वें टेस्ट के लिए इंग्लैंड में होंगे। दूसरी तरफ भारतीय टीम आयरलैंड में टी20 खेलेगी।

Published: undefined

आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए 17 सदस्यीय टीम में राहुल त्रिपाठी को भी जगह मिली है, जिन्होंने आईपीएल में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है। संजू सैमसन को भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर किए जाने के बाद टीम में एक बार फिर से मौका दिया गया है।

Published: undefined

भारत 26 और 28 जून को डबलिन में दो टी20 मैच खेलेगा।

भारतीय टी20 टीम: हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined