क्रिकेट

भारत-पाक क्रिकेट में ऐतिहासिक उलटफेर, पहली बार विश्व कप के मैच में भारत से जीता पाक, टी20 विश्पकप में 10 विकेट से विजयी

भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट इतिहास में बहुत बड़ा उलटफेर हुआ है। टी20 विश्वकप के महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया। यह पहला मौका है जब विश्वकप के किसी मैच में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ जीत हासिल हुई है।

सोशल मीडिया
सोशल मीडिया 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड में रविवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए महामुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया दिया। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत पर यह पहली जीत दर्ज की है।

इससे पहले, टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। भारत ने पाकिस्तान को महज 152 रनों का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में रनों का पीछा करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 17.5 ओवरों में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया। मैच के हीरो रहे कप्तान बाबर आजम और रिजवान ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई।

Published: undefined

पहली इनिंग में टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के ऑपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा और केएल राहुल सस्ते में ही निपट गए। वहीं, कप्तान विराट कोहली ने 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 57 रन की शानदार पारी खेली। इस दौरान ऋषभ पंत ने भी 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 39 रन बनाए। लेकिन पाकिस्तान टीम की सधी गेंदबाजी के कारण भारत बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहा।

Published: undefined

जवाब में 152 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान के ऑपनर बल्लेबाज कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजान ने अर्धशतकीय पारी खेल कर भारत पर अब तक खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के मैचों में पहली जीत हासिल की। वहीं इन दोनों की पारियों की बदौलत टूर्नामेंट में टीम ने जीत से आगाज किया।

पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिजवान ने 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से 79 रन बनाए तो वहीं, कप्तान बाबर आजम ने 6 चौके और 2 छक्के जड़कर 68 रनों की शानदार पारी खेली।

संक्षिप्त स्कोर इस तरह रहा :

भारत 20 ओवरों में 151-7 (विराट कोहली 57, ऋषभ पंत 39, रविंद्र जडेजा 13, शाहीन अफरीदी 3/31, हसन अली 2/44), पाकिस्तान 17.5 ओवरों में 152 (बाबर आजम 68, मोहम्मद रिजवान 79, भुवनेश्वर कुमार 0/25, रविंद्र जडेजा 0/28)।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined