क्रिकेट

IND vs AUS : भारतीय गेंदबाजों के आगे 188 रन पर ढेर हुई ऑस्ट्रेलियाई टीम, शमी और सिराज ने झटके 3-3 विकेट

टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 35.4 ओवर में 188 रन पर ऑल आउट हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 189 रनों का लक्ष्य दिया है। टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 35.4 ओवर में 188 रन पर ऑल आउट हो गई। टीम इंडिया की तरफ से मोहम्मद सिराज और मोम्मद शमी ने 3-3 विकेट झटके। जडेजा ने दो विकेट झटके। कुलदीप और पंड्या एक-एक विकेट लेने में सफल रहे। आस्ट्रेलिया की तरफ से मिचेल मार्श ने 65 गेंद पर 81 रन बनाए। मार्श को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं बना सका।

Published: undefined

आस्ट्रेलिया ने आखिरी 7 विकेट 49 रन पर गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही। ट्रेविस हेड (5) को दूसरे ही ओवर में मोहम्मद सिराज ने चलता कर दिया। इसके बाद मिचेल मार्श (81) और स्टीव स्मिथ (22) के बीच दूसरे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी हुई। स्टीव स्मिथ को हार्दिक पांड्या ने पवेलियन भेजा। मिचेल मार्श को रविंद्र जडेजा ने आउट किया। जोश इंगलिस (26), कैमरन ग्रीन (12) और मार्क्स स्टोइनिस (5) को मोहम्मद शमी ने पवेलियन भेजा। ग्लेन मैक्सवेल को रविंद्र जडेजा ने आउट किया। सीन एबट और एडम जंपा को मोहम्मद सिराज ने आउट किया। दोनों का खाता नहीं खुला।

इससे पहले रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में कप्तानी संभाल रहे हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। टीम इंडिया 4 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर्स के साथ उतरी। इससे पहले टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया को 2-1 से जीत मिली थी। ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो डेविड वॉर्नर पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं। मिचेल मार्श बतौर ओपनर खेल रहे हैं। वहीं एलेक्स कैरी बीमार होने के कारण स्वदेश लौट गए हैं।

Published: undefined

भारतीय टीम कुलदीप यादव के तौर पर एक प्रमुख स्पिनर के साथ खेल रही है। दूसरे स्पिनर रवींद्र जडेजा खेल रहे हैं। तेज गेंदबाजी का आक्रमण मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और खुद कप्तान हार्दिक हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने बताया कि ऐलेक्स केरी बीमार हैं और वह वापस टीम होटल लौट चुके हैं। इसलिए जॉश इंग्लिस को शामिल किया गया है। वहीं डेविड वॉर्नर पूरी तरह से फिट नहीं हैं इसलिए मिचेल मार्श ने आज के मैच में ऑपनिंग किया।

Published: undefined

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

ऑस्ट्रेलिया : ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जॉश इंग्लिस , कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टॉयनिस, शॉन ऐबट, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा

भारत : शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined