क्रिकेट

IND Vs AUS: धर्मशाला में तीसरे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट की मेजबानी पर संदेह, शिफ्ट करना होगा मैच

पहले से तय शेड्यूल के मुताबिक तीसरा टेस्ट मैच धर्मशाला में आयोजित होना है, जो 1 से 5 मार्च के दौरान खेला जाएगा। लेकिन एक ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो इस मैच के स्थान में बदलाव किया जा सकता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच धर्मशाला के सुरम्य हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में एक से पांच मार्च तक होने वाले तीसरे बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट की मेजबानी को लेकर संशय पैदा हो गया है। ईएसपीएन क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि तीसरे टेस्ट को धर्मशाला से बाहर स्थानांतरित किया जा सकता है क्योंकि मैदान हाल ही में नवीनीकरण के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी के लिए तैयार नहीं है। बता दें कि पहले से तय शेड्यूल के मुताबिक तीसरा टेस्ट मैच धर्मशाला में आयोजित होना है, जो 1 से 5 मार्च के दौरान खेला जाएगा। लेकिन एक ताजा रिपोर्ट्स की मानें तो इस मैच के स्थान में बदलाव किया जा सकता है।

Published: undefined

कहा जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अगले कुछ दिनों में इस मामले में मैदान का निरीक्षण के बाद अंतिम फैसला लेगा। मैदान कितना तैयार है इसका जायजा लेने के लिए बोर्ड की एक खास निरीक्षण टीम जल्दी ही मैदान का दौरा करेगी। खबरों के मुताबिक अगर घर्मशाला में मैच संभव नहीं हो पाया तो तीसरे टेस्ट को विशाखापत्तनम, राजकोट, पुणे और इंदौर में स्थानांतरित किया जा सकता है।

Published: undefined

धर्मशाला ने पहले एक टेस्ट की मेजबानी की थी, जो 2017 बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का चौथा और अंतिम मैच था, जिसे भारत ने स्टैंड-इन कप्तान अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में आठ विकेट से जीतकर श्रृंखला 2-1 से जीत ली।

Published: undefined

रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि, निरीक्षण दल यह निर्धारित करेगा कि क्या आउटफील्ड फिट है या नहीं। यह भी पाया गया है कि आउटफील्ड रेत-आधारित है, जिसके बारे में विशेषज्ञों का कहना है कि घने घास की आवश्यकता है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined