क्रिकेट

IND vs SL 3rd T20 : भारत ने श्रीलंका को 229 रनों का दिया लक्ष्य, सूर्यकुमार ने जड़ा तूफानी शतक

सूर्यकुमार यादव (112 नाबाद) की तूफानी पारी की वजह से सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 229 रनों का लक्ष्य दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

सूर्यकुमार यादव (112 नाबाद) की तूफानी पारी की वजह से सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार को खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में भारत ने श्रीलंका को 229 रनों का लक्ष्य दिया। भारतीय टीम ने 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 228 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से दिलशान मधुशंका ने दो विकेट चटकाए। वहीं, चमिका करुणारत्ने, वानिंदु हसरंगा और कसुन राजिथा ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ठीक ठाक रही, क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में दो विकेट खोकर 53 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (1) के आउट होने के बाद, राहुल त्रिपाठी (35) ने ताबड़तोड़ शॉट लगाए, लेकिन वह करुणारत्ने की गेंद पर कैच में आउट हो गए। वहीं, दूसरे छोर पर शुभमन गिल ने अच्छे टच में नजर आए।

Published: undefined

चौथे नंबर पर आए सूर्यकुमार यादव ने भी अपने अंदाज में धुआंधार बल्लेबाजी की और भारत को 10 ओवर में 100 के पार पहुंचा दिया। इसके साथ ही उन्होंने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। गिल और सूर्यकुमार ने अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से 14 ओवर में ही भारत को 150 के पार पहुंचा दिया। लेकिन अगले ओवर में हसरंगा ने गिल (46) को बोल्ड कर भारत को 163 रन पर तीसरा झटका दिया। इसके साथ ही उनके और सूर्यकुमार के बीच 53 गेंदों में 111 रनों की साझेदारी का अंत हो गया।

Published: undefined

पांचवें नंबर आए कप्तान हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार का ज्यादा देर साथ नहीं दे सके और वह 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जिससे 15.5 ओवर में भारत ने 174 रन पर अपना चौथा विकेट गंवा दिया। इसके बाद, दीपक हुड्डा (4) भी आते ही मदुशंका की गेंद पर हसरंगा को कैच दे बैठे। इस बीच, सूर्यकुमार ने चौके-छक्कों की बारिश करते हुए 45 गेंदों में टी20 करियर का तीसरा शतक पूरा किया।

Published: undefined

आखिरी ओवर में करुणारत्ने की गेंदों पर सुर्यकुमार और अक्षर ने 12 रन बनाए, जिससे भारत 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 228 रन बनाए। सूर्यकुमार सात चौके और नौ छक्कों की मदद से 51 गेंदों में 112 रन और अक्षर चार चौके की मदद से 9 गेंदों में 21 नाबाद रन बनाए। अब श्रीलंका को 229 रनों की आवश्यकता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined