क्रिकेट

Ind vs Eng: भारत ने जीता टॉस, इंग्लैंड को बल्लेबाजी का न्योता, टीम इंडिया में 2 बदलाव, ईशान और सूर्यकुमार को मौका

पहले टी20 में इंग्लैंड के हाथों आठ विकेट से मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम रविवार को यहां नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले को जीतकर में पांच मैचों की सीरीज में बराबरी हासिल करना चाहेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टी-20 में भारत ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया है। टीम इंडिया में दो बदलाव किए गए हैं। सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को पहली बार मौका दिया गया है। अक्षर पटेल और शिखर धवन को बाहर बैठना पड़ा है। पहले टी20 में इंग्लैंड के हाथों आठ विकेट से मिली हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम आज दूसरे टी20 मुकाबले को जीतकर में पांच मैचों की सीरीज में बराबरी हासिल करना चाहेगी। इंग्लैंड के साथ जारी पांच मैचों की टी20 सीरीज को इस साल अक्टूबर-नवंबर में भारत में होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारियों के रूप में देखा जा रहा है। टूर्नामेंट की मेजबान भारतीय टीम विश्व कप से पहले अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी संयोजन को तलाशने में जुटी हुई है।

Published: 14 Mar 2021, 6:31 PM IST

विराट कोहली की टीम बल्लेबाजी के लिए एक अलग संयोजन को तलाशने में जुटी हुई है और पावर-हिटर्स को बाहर कर रही है और पारी को संभालने के लिए एक बल्लेबाज पर निर्भर नहीं है। पहले मैच में यह रणनीति विफल रही और टीम बड़ा स्कोर नहीं कर पाई।

Published: 14 Mar 2021, 6:31 PM IST

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने दूसरे टी 20 मैच से पहले कहा, "यह सीरीज का पहला मैच था और अभी भी चार और मैच होने बाकी हैं। वे दुनिया में दूसरे नंबर की टीम हैं। इसलिए मुझे नहीं लगता कि हम अभी आगे निकल गए हैं। लेकिन यह थी अच्छी जीत, हमने इसका आनंद लिया।"

आर्चर ने पहले टी20 मैच में तीन विकेट चटकाए थे और वह मैन आफ द मैच रहे थे। आर्चर अपनी तेज गेंदबाजी आक्रमण से एक बार फिर से भारत के लिए चुनौती बन सकते हैं।

Published: 14 Mar 2021, 6:31 PM IST

अबतक दोनों टीमों के बीच 15 टी-20 मैच हुए हैं जिसमें 7 मैच भारत और 8 मैच इंग्लैंड की टीम जीतने में सफल रही है। भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए दूसरा टी-20 मैच काफी अहम है। हाल के समय में कोहली स्पिन गेंदबाजों के सामने असहज नजर आए हैं। ऐसे में इस मैच में कोहली अपने इस कमजोरी को निपटाकर एक बेहतरीन पारी खेलने की पूरी कोशिश करेंगे।

Published: 14 Mar 2021, 6:31 PM IST

इंग्लैंड ने मार्क वुड की जगह टॉम कुरैन को टीम में शामिल किया है।

इस मुकाबले के लिए दोनों टीमें इस प्रकार हैं :

इंग्लैंड : जैसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम करेन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद और टॉम कुरैन।

भारत : लोकेश राहुल, इशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, सूर्यकुमार यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 14 Mar 2021, 6:31 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 14 Mar 2021, 6:31 PM IST