क्रिकेट

India vs West Indies: टीम इंडिया को बड़ा झटका, टेस्ट मैचों में धाकड़ प्रदर्शन करने वाला गेंदबाज वनडे सीरीज हुआ बाहर

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टखने में दर्द की शिकायत और सूजन के कारण एहतियात के तौर पर वेस्टइंडीज दौरे के वनडे चरण से आराम दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को टखने में दर्द की शिकायत और सूजन के कारण एहतियात के तौर पर वेस्टइंडीज दौरे के वनडे चरण से आराम दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को यह जानकारी दी। हालांकि, बीसीसीआई ने उस तेज गेंदबाज के प्रतिस्थापन की मांग नहीं की है, जो भारत की 1-0 से श्रृंखला जीतने के बाद बाकी टेस्ट दल के साथ स्वदेश लौट आया है।

Published: undefined

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, "दाएं हाथ के तेज गेंदबाज के टखने में दर्द है और एहतियात के तौर पर बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। टीम ने 27 जुलाई, 2023 को बारबाडोस में शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए किसी प्रतिस्थापन खिलाड़ी की मांग नहीं की है।''

Published: undefined

वेस्टइंडीज दौरे के बाद, भारत के कार्यक्रम में एशिया कप शामिल है, जो अगस्त के अंत से सितंबर के मध्य तक निर्धारित है। इसके अतिरिक्त, वे अक्टूबर में घरेलू वनडे विश्व कप से पहले सितंबर में घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला भी खेलेंगे। 

29 वर्षीय तेज गेंदबाज साल की शुरुआत से ही नियमित क्रिकेट खेल रहे हैं। सिराज ने भारत के लिए श्रीलंका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी वनडे मैच खेले हैं।

Published: undefined

वह बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (टेस्ट) में भारत की 2-1 की जीत का भी हिस्सा थे और उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल 2023 में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जहां उन्होंने 14 मैचों में 19 विकेट लिए, जो आरसीबी के लिए सबसे अधिक है।

सिराज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ओवल में पांच विकेट लेकर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल टीम का भी हिस्सा थे। उन्होंने वेस्ट इंडीज के खिलाफ दो टेस्ट की श्रृंखला में सात विकेट लिए, जिसमें दूसरे टेस्ट की पहली पारी में पांच विकेट भी शामिल थे। .

Published: undefined

सिराज ने वनडे सीरीज में उमरान मलिक के साथ तेज आक्रमण का नेतृत्व किया होता। लेकिन अब, उनकी अनुपस्थिति में, शार्दुल ठाकुर 35 मैचों में 50 विकेट के साथ भारत की टीम में सबसे अनुभवी सीमर बन गए हैं।

भारत की वनडे टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन (विकेटकीपर), इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, उमरान मलिक, मुकेश कुमार

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined