क्रिकेट

आईपीएल-11 : रोहित-लुईस की धुआंधार के बाद मुंबई के गेंदबाज़ों का कमाल, बेंगलोर की पारी लड़खड़ाई

रोहित शर्मा और इविन लुइस की दमदार पारियों से बेंग्लुरु के सामने 214 रनों का लक्ष्य रखने के बाद मुंबई इंडियंस के गेंदबाज़ों ने आरसीबी  के लिए दिक्कतें खड़ी कर दीं और उसके 5 खिलाड़ी सस्ते में निपट गए

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया एक्शन में मुंबई इंडियन के कप्तान रोहित शर्मा

मुंबई इंडियन द्वारा दिए गए 214 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए रॉयल चैलेंजर बेंग्लुरु की पारी बुरी तरह लड़खड़ा गई और पारी के पहले 11 ओवर में वह 5 विकेट खोकर महज 85 रन ही बना पाई। बेंग्लुरु की तरफ से कप्तान विराट कोहली के अलावा कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया।

इससे पहले कप्तान रोहित शर्मा (94) और इविन लुइस (65) की दमदार पारियों की बदौलत मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के सामने 214 रनों की विशाल चुनौती रखी। रोहित अपने शतक से चूक गए और आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर आउट हुए। हार्दिक पांड्या ने अंत में पांच गेंदों में 17 रन बनाकर मुंबई को 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 213 रनों के स्कोर तक पहुंचाया।

बेंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। उनका यह फैसला सही लग रहा था क्योंकि उमेश यादव ने पहले ओवर की पहली दो गेंदों पर मुंबई के दो विकेट गिरा दिए थे। उमेश ने पहली गेंद पर सूर्यकुमार यादव को बोल्ड किया और फिर अगली गेंद पर युवा बल्लेबाज ईशान किशन को बोल्ड कर मुंबई का स्कोर बिना किसी रन के दो विकेट कर दिया।

कप्तान रोहित ने यहां से जिम्मेदारी ली और दूसरे सलामी बल्लेबाज लुइस के साथ मिलकर पारी को न सिर्फ संभाला बल्कि तेजी से रन भी बटोरे। दोनों ने तीसरे विकेट लिए 108 रनों की साझेदारी को अंजाम दिया। 42 गेंद खेलकर छह चौके और पांच चौके मारने वाले लुइस को कोरी एंडरसन ने अपना शिकार बनाया। कुणाल पांड्या ने 12 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 15 रन बनाए। वह 148 के कुल स्कोर पर रन आउट हुए। केरन पोलाड सिर्फ पांच रन ही बना सके और क्रिस वोक्स का पहला शिकार बने।

Published: undefined

रोहित दूसरे छोर से ताबड़तोड़ रन बना रहे थे। बेंगलोर के गेंदबाजों के हर दांव विफल हो रहे थे। रोहित आसानी से अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे, लेकिन आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर जब वह शतक से छह रन दूर थे तभी एंडरसन की गेंद पर वोक्स ने उन्हें लॉन्ग ऑन पर लपक लिया। रोहित ने अपनी पारी में सिर्फ 52 गेंदों का सामना किया और 10 चौके तथा पांच छक्के लगाए। हार्दिक नाबाद लौटे।

बेंगलोर के लिए उमेश यादव और कोरी एंडरसन ने दो-दो विकेट लिए। क्रिस वोक्स को एक विकेट मिला।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में BJP पर बरसे राहुल गांधी, बोले- ये चुनाव संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए

  • ,
  • BJP और RSS संविधान को बदलना और नष्ट करना चाहते हैं, लेकिन दुनिया की कोई ताकत ऐसा नहीं कर सकती: राहुल गांधी

  • ,
  • अखिलेश यादव का RSS पर बड़ा हमला, कहा- ये दुनिया का सबसे खतरनाक परिवार, वोट के लिए आरक्षण पर बदले इसके सुर

  • ,
  • प्रियंका ने प्रज्वल रेवन्ना मामले पर मोदी को घेरा, पूछा- वह देश छोड़कर भाग गया, पीएम को पता कैसे नहीं चला

  • ,
  • खेल: पूर्व सेलेक्टर श्रीकांत ने की रिंकू सिंह की तारीफ और तीरंदाज दीपिका फिर टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम में शामिल