क्रिकेट

फिर शर्मसार हुआ पाकिस्तान, मैच शुरू होने से ठीक पहले न्यूजीलैंड ने सुरक्षा को खतरा बताकर रद्द की क्रिकेट सीरीज

न्यूजीलैंड सरकार के सुरक्षा अलर्ट के बाद न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान दौरा रद्द करने का फैसला किया है। दौरे को मैच शुरू से कुछ समय पहले रद्द किया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

न्यूजीलैंड सरकार के सुरक्षा अलर्ट के बाद न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान दौरा रद्द करने का फैसला किया है। दौरे को मैच शुरू से कुछ समय पहले रद्द किया गया है। न्यूजीलैंड टीम को आज से पाकिस्तान के खिलाफ रावलपिंडी में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेलना था उसके बाद उन्हें लाहौर में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी थी।

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने बयान जारी कर कहा, "न्यूजीलैंड सरकार की ओर से पाकिस्तान में खतरे को देखते हुए और बोर्ड सुरक्षा सलाहकार की सलाह के बाद यह फैसला लिया गया है कि न्यूजीलैंड की टीम दौरा को आगे जारी नहीं रखेगी।

Published: undefined

इस पूरे मामले पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने बयान जारी किया है। उसने ट्वीट किया, 'इससे पहले आज, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने हमें सूचित किया कि उन्हें सुरक्षा अलर्ट के लिए सतर्क कर दिया गया था और उन्होंने एकतरफा सीरीज को स्थगित करने का फैसला किया है।'

Published: undefined

बयान में आगे कहा गया, 'पीसीबी और पाकिस्तान सरकार ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे। कीवी टीम के साथ सुरक्षा अधिकारी पाकिस्तान सरकार द्वारा किए गए सुरक्षा प्रबंधों से संतुष्ट हैं। पीसीबी निर्धारित मैचों को जारी रखने को तैयार है। हालांकि, पाकिस्तान और दुनिया भर के क्रिकेट प्रेमी आखिरी मिनट में सीरीज के स्थगित होने से निराश होंगे।'

Published: undefined

बता दें कि 3 मार्च 2009 को श्रीलंकाई टीम पर हमला हुआ था, उसके बाद से टीमें पाकिस्तान का दौरा करने से बचती आई हैं। श्रीलंकाई क्रिकेट टीम उस वक्त लाहौर में सीरीज का दूसरा टेस्ट खेल रही थी। टीम तीसरे दिन के खेल के लिए अपने होटल से गद्दाफी स्टेडियम जा रही थी, तब 12 नकाबपोश आतंकियों ने उनकी टीम बस पर हमला कर दिया था।

Published: undefined

इस हमले में श्रीलंकाई टीम के कप्तान महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा, अजंथा मेंडिस, थिलन समरवीरा, थरंगा पारनविताना और चामिंडा वास घायल हो गए थे। हमले में पाकिस्तान पुलिस के 6 जवान समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी। हमले के बाद श्रीलंका की टीम दौरा बीच में छोड़कर घर लौट आई थी।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined