क्रिकेट

कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने पर आया रोहित का पहला रिएक्शन, कहा- भविष्य के लिए...

भारत के सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के फैसले पर हैरानी जताई है। साथ ही, उन्होंने उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

भारत के सफेद गेंद के कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को विराट कोहली के टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने के फैसले पर हैरानी जताई है। साथ ही, उन्होंने उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 1-2 से सीरीज हारने के एक दिन बाद शनिवार को अचानक भारत के टेस्ट कप्तान के पद से हटने की घोषणा की। 33 वर्षीय खिलाड़ी ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में भारत के सबसे सफल कप्तान के रूप में अपना कार्यकाल समाप्त किया।

Published: 16 Jan 2022, 4:15 PM IST

एमएस धोनी से बागडोर संभालने के बाद, उन्होंने 68 टेस्ट मैचों में भारत का नेतृत्व किया और 58.82 के जीत प्रतिशत के साथ 40 जीत हासिल की। टेस्ट कप्तान के रूप में उन्होंने 2015 में श्रीलंका के खिलाफ अपनी पहली सीरीज जीती थी। यह वह जीत थी, जो भारत ने 22 साल बाद एमराल्ड द्वीप में अर्जित की।

रोहित ने रविवार को एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, "मुझे हैरानी हुई है, लेकिन भारतीय कप्तान के रूप में एक सफल कार्यकाल के लिए बधाई।" रोहित ने आगे हिंदी में कहा, "भविष्य के लिए शुभकामनाएं।"

Published: 16 Jan 2022, 4:15 PM IST

विशेष रूप से रोहित अब सबसे लंबे प्रारूप में भारत का नेतृत्व करने के लिए सबसे आगे चल रहे हैं, क्योंकि उन्हें हाल ही में समाप्त हुई दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से पहले भारतीय चयनकर्ताओं द्वारा टेस्ट में उपकप्तान नियुक्त किया गया था। हालांकि, चोट के कारण उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा।

Published: 16 Jan 2022, 4:15 PM IST

34 वर्षीय शर्मा जनवरी 2021 में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम दो टेस्ट के लिए टीम में वापसी करने के बाद से भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के रूप में भी उभरे हैं। उन दो मैचों में, रोहित ने टेस्ट टीम की कमान संभाली थी, जब कोहली अपने बच्चे के जन्म के लिए पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौट गए थे।

Published: 16 Jan 2022, 4:15 PM IST

विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के दूसरे सीजन के साथ-साथ 2023 में होने वाले एकदिवसीय विश्व कप के साथ, चयनकर्ताओं को तीनों प्रारूपों में रोहित को कप्तान नियुक्त करने में कोई दिक्कत नहीं हो सकती है, क्योंकि इससे निर्णय लेने में मदद मिल सकती है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: 16 Jan 2022, 4:15 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 16 Jan 2022, 4:15 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ