क्रिकेट

सौरव गांगुली ने टीम इंडिया के चयन पर उठाए सवाल, कहा- इन दो खिलाड़ियों को टीम में न देखकर हैरान हूं

गांगुली ने टीम के चयन पर सवाल उठाते हुए बुधवार को ट्वीट किया, भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो तीनों प्रारूपों में खेल सकते हैं। वनडे टीम में शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे को न देखकर हैरान हूं।’

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

विश्व कप के बाद टीम इंडिया अपने पहले दौरे पर वेस्टइंडीज जा रही है। इस दौरे के लिए टीम का चयन कर लिया गया है। विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद टीम में कई बदलाव की बातें कही जा रही थी। विराट कोहली की कप्तानी पर भी सवाल उठ रहे थे। लेकिन चयनकर्ताओं ने टीम में कुछ खास बदलाव नहीं किए। दो खिलाड़ियों को मौका जरूर दिया गया। अब टीम के चयन पर सवाल उठने लगे हैं। पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने टीम चयन पर सवाल खड़े किए हैं। गांगुली का कहना है कि वेस्टइंडीज दौरे के लिए चुनी गई वनडे टीम में शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे को भी शामिल किया जाना चाहिए था। बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम को 3 टी-20, तीन वडने और 2 टेस्टम मैच खेलना है। इस दौरे का पहला मैच तीन अगस्त को खेला जाएगा।

Published: undefined

गांगुली ने टीम के चयन पर सवाल उठाते हुए बुधवार को ट्वीट किया, भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो तीनों प्रारूपों में खेल सकते हैं। वनडे टीम में शुभमन गिल और अजिंक्य रहाणे को न देखकर हैरान हूं। इतना ही नहीं, गांगुली ने चयनकर्ताओं से अपील भी की कि इन खिलाड़ियों को तीनों प्रारूपों में खेलाया जाए ताकि उनका आत्मविश्वास और उनकी लय बनी रहे। गांगुली का कहना है कि, कुछ ही खिलाड़ी हैं जो तीनों फॉरमेट के लिए चुने गए हैं। गांगुली ने कहा कि टीम चयन सभी को खुश करने के लिए नहीं है, बल्कि देश की सर्वश्रेष्ठ टीम चुनने और निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए है।

Published: undefined

बता दें कि भारतीय टीम में न चुने जाने पर शुभमन गिल ने भी दुख जताया था। गिल ने कहा था कि उन्हें तीनों में से किसी एक फॉर्मेट में चयन होने की उम्मीद थी। उन्होंने कहा कि वो आगे अपने प्रदर्शन से चयनकर्ताओं को प्रभावित करने की कोशिश करेंगे। गौरतलब है कि गिल इंडिया ए टीम के साथ वेस्टइंडीज दौरे पर थे जहां उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया। इस दौरे पर वेस्टइंडीज ए के खिलाफ खेलते हुए उन्होंने सबसे ज्यादा 218 रन बनाए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined