क्रिकेट

T20 World Cup 2022: विश्व कप से बाहर होने के बाद वेस्टइंडीज में कोहराम! फिल सिमंस कोच पद से देंगे इस्तीफा

वेस्टइंडीज के प्रमुख कोच फिल सिमंस टीम के ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन और पहले राउंड में बाहर हो जाने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

वेस्टइंडीज के प्रमुख कोच फिल सिमंस टीम के ऑस्ट्रेलिया में चल रहे टी20 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन और पहले राउंड में बाहर हो जाने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। दो बार की चैंपियन टीम पहले चरण में स्कॉटलैंड और आयरलैंड से हार जाने के बाद बाहर हो गयी। उसकी एकमात्र जीत जिम्बाब्वे के खिलाफ 31 रन से रही।

Published: undefined

विंडीज ग्रुप बी में चौथे और आखिरी स्थान पर रहा और वह सुपर-12 में जाने में नाकाम रहा।
क्रिकेट वेस्ट इंडीज ने पुष्टि की है कि सिमंस टीम के विश्व कप से बाहर हो जाने के बाद प्रमुख कोच पद से इस्तीफा दे देंगे। 59 वर्षीय सिमंस का आखिरी कार्यभार 30 नवम्बर से 12 दिसम्बर तक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज होगी।

Published: undefined

सिमंस ने मंगलवार को कहा, "यह अचानक लिया गया फैसला नहीं है। इस बारे में मैं कुछ समय से सोच रहा था और अब समय आ गया है कि मैं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो टेस्ट की सीरीज के बाद कोच पद छोड़ दूंगा। विश्व कप से बाहर होना हमारे लिए दुर्भाग्यपूर्ण रहा और इसके लिए मैं हमारे प्रशंसकों और समर्थकों से माफी मांगता हूँ।

Published: undefined

उन्होंने साथ ही कहा, "जैसा हमारे बोर्ड अध्यक्ष ने कहा है कि हम अपने विश्व कप अभियान की आवश्यक समीक्षा करेंगे।"

क्रिकेट वेस्ट इंडीज के अध्यक्ष रिकी स्केरिट ने सिमंस को उनकी सेवाओं के लिए धन्यवाद दिया और उनके भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। सिमंस 2016 में भी इस पद पर थे जब वेस्ट इंडीज ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स ने इंग्लैंड को हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप जीता था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined