क्रिकेट

WTC फाइनल के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का ऐलान, दो स्पिनरों को मौका, शानदार प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी बाहर

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल कल (शुक्रवार) से भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जाना है। मैच से एक दिन पहले गुरुवार टीम इंडिया ने फाइनल 11 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल कल (शुक्रवार) से भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेला जाना है। मैच से एक दिन पहले गुरुवार टीम इंडिया ने फाइनल 11 खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। टीम इंडिया फाइनल मुकाबले में 6 बल्लेबाजों और 5 गेंदबाजों के साथ उतरेगी। बीसीसीआई ने गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

Published: undefined

भारतीय टीम फाइनल मैच में तीन तेद गेंदबाज और दो स्पिनरों के साथ उतरेगी। मोहम्मद सिराज को टीम में नहीं रखा गया है। उनकी जगह ईशांत शर्मा को मौका मिला है। ईशांत के साथ जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी संभालेंगे, वहीं डब्ल आर की जोड़ी रवींद्र जडेजा और रवि अश्विन स्पिन के हाथ में स्पिन की कमान होगी। रोहित शर्मा और शुभमन गिल टीम के ओपनर होंगे और हमेशा की तरह तीसरे नंबर पर चेतेश्वर पुजारा उतरेंगे। कप्तान कोहली चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। इसके बाद उपकप्तान अजिंक्य रहाणे और युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत आएंगे।

Published: undefined

टीम इंडिया ने इससे पहले 15 खिलाड़ियों का ऐलान किया था। इसमें से मोहम्मद सिराज, हनुमा विहारी, उमेश यादव और ऋद्धिमान साहा को अंतिम ग्यारह में जगह नहीं मिली है।

भारत का अंतिम एकादश इस प्रकार है :

शुभमन गिल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मो.शमी.

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined