क्रिकेट

ODI World Cup 2023 के सेमीफाइनल में पहुंचेगी ये चार टीमें, इयोन मोर्गन ने की भविष्यवाणी

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड चैंपियन ने उन चार टीमों का नाम बताया है जो कि सेमीफाइनल में पहुंचकर विश्वकप की ट्रॉफी अपने नाम कर सकती हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत में इस साल 50 ओवरों का वर्ल्ड कप 2023 होना है। टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर से होगा और पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को खेलेगी और पाकिस्तान से 15 अक्टूबर को भिड़ेगी। ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर खेला जाएगा।

Published: undefined

विश्व कप को लेकर तैयारियां भी की जा रही है। इस बीच इंग्लैंड के पूर्व कप्तान और वर्ल्ड चैंपियन ने उन चार टीमों का नाम बताया है जो कि सेमीफाइनल में पहुंचकर विश्वकप की ट्रॉफी अपने नाम कर सकती हैं।

मॉर्गन ने विश्व कप के लिए अपने पसंदीदा टीमों का चयन करते हुए कहा है कि उन्हें विश्वास है कि लीग चरण के मैचों के बाद गत चैंपियन इंग्लैंड और मेजबान भारत टूर्नामेंट में बने रहेंगे। उन्होंने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान में ट्रॉफी जीतने की क्षमता है, यह देखते हुए कि उनके पास ऐसे खिलाड़ियों का ग्रूप है जो भारत की खेल परिस्थितियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन कर सकते हैं।

Published: undefined

एक मीडिया चैनल को इंटरव्यू में इयोन मोर्गन ने कहा कि भारतीय टीम एक उत्कृष्ट क्रिकेट टीम हैं और मेरा मानना है कि विश्व कप में वे पसंदीदा होंगी। आपको घड़ी को इतना पीछे ले जाने की ज़रूरत नहीं है जब 2011 में एमएस धोनी कप्तान थे, और सभी भारतीय प्रशंसकों के लिए वह जादुई क्षण था जब उन्होंने उस गेंद को लॉन्ग-ऑन पर छक्का मारा और भारत ने ट्रॉफी जीत ली थी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined