क्रिकेट

SA vs IND 3rd Test : लंच तक भारत का स्कोर 130/4, कप्तान कोहली-पंत क्रीज पर, साउथ अफ्रीका पर 143 रनों की बढ़त

दक्षिण के केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले जा रहे तीन मैचों की आखिरी टेस्ट में तीसरे दिन लंच तक भारत ने 43 ओवरों में चार विकेट खोकर 130 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका पर भारतीय टीम ने 143 रनों की बढ़त बना ली है।

फोटो: @BCCI
फोटो: @BCCI 

दक्षिण के केपटाउन के न्यूलैंड्स में खेले जा रहे तीन मैचों की आखिरी टेस्ट में तीसरे दिन लंच तक भारत ने 43 ओवरों में चार विकेट खोकर 130 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका पर भारतीय टीम ने 143 रनों की बढ़त बना ली है। कप्तान विराट कोहली (28) और ऋषभ पंत (51) रन बनाकर नाबाद हैं। मेजबान टीम के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और मार्को जेनसेन ने भारत को पहले सत्र में शुरुआती झटके दिए। तीसरे दिन के शुरुआती सत्र में भारत 57/2 रन से आगे खेलना शुरू किया और जेनसेन के पहले ही ओवर के दूसरी गेंद पर पुजारा को आउट कर दिया। इसके बाद, पांचवें स्थान पर आए अजिंक्य रहाणे भी एक बार फिर फेल साबित हुए और रबाडा की गेंद पर स्लिप में कप्तान एल्गर के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए।

Published: undefined

छठे नंबर पर आए ऋषभ पंत ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर पारी को संभाला और दोनों ने मिलकर तेजी से रन बनाने शुरू किए। इस दौरान, पंत ने एक के बाद एक चौके लगाए। वहीं दूसरी छोर से कप्तान कोहली ने धैर्य के साथ खेला और हर बाहर जाती गेंदों से दूरी बनाई। दोनों ने मिलकर भारत के लिए महत्वपूर्ण 50 रनों की साझेदारी भी पूरी की।

Published: undefined

इस बीच, 42वें ओवर में केशव महाराज की गेंद पर पंत ने लंबा छक्का लगाया, जिसके बाद वह 48 रन पर पहुंच गए। इसके अगले ही ओवर में पंत ने 57 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। इसके बाद लंच तक भारत ने चार विकेट खोकर 130 रन जोड़े। कप्तान कोहली (28) और पंत (51) ने मिलकर 147 गेंदों में 72 रनों की साझेदारी कर क्रीज पर मौजूद हैं।

Published: undefined

इससे पहले, दूसरे दिन के तीसरे सत्र में दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 210 रनों पर ढेर करने के बाद दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर दो विकेट के नुकसान पर 57 रन पहुंचा था। कप्तान कोहली (14) और पुजारा (9) ने 69 गेंदों में 33 रनों की साझेदारी कर क्रीज पर मौजूद थे और दक्षिण अफ्रीका पर 70 रनों की बढ़त मिली हुई थी।

Published: undefined

संक्षिप्त स्कोर :

भारत 223 दूसरी पारी में 43 ओवरों में 130/4 (कप्तान विरोट कोहली 28 नाबाद, ऋषभ पंत 51 नाबाद, कगिसो रबाडा 2/45, मार्को जेनसेन 2/25) दक्षिण अफ्रीका 76.3 ओवरों में 210/10 (कीगन पीटरसन 72, टेम्बा बावुमा 28, जसप्रीत बुमराह 5/42, उमेश यादव 2/64, मोहम्मद शमी 2/39)।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ