क्रिकेट

खेल की 5 बड़ी खबरें: भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरा का ऐलान, जानें टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल और इस कारण पिछड़ रही KKR

भारत का अगले महीने से आस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली आगामी सीमित ओवरों की सीरीज के मैच सिडनी और कैनबरा में खेले जाएंगे। बल्लेबाजों की विफलता के कारण केकेआर आईपीएल में पिछड़ रही है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

भारत-आस्ट्रेलिया सीरीज की मेजबानी करेगी सिडनी, कैनबरा


भारत का अगले महीने से आस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाली आगामी सीमित ओवरों की सीरीज के मैच सिडनी और कैनबरा में खेले जाएंगे। क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) और न्यू साउथ वेल्स राज्य सरकार के बीच गुरुवार को एक समझौता हुआ है।

इस समझौते के अनुसार, संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में जारी आईपीएल से लौटने के बाद भारतीय टीम और आस्ट्रेलियाई टीम के खिलाड़ी सिडनी में क्वारंटाइन रहेंगे और इस दौरान वहां उन्हें अभ्यास की अनुमति भी दी जाएगी।

आईपीएल-13 का फाइनल 10 नवंबर को खेला जाएगा। हालांकि अभी इसके आयोजन स्थल की घोषणा नहीं की गई है। गुरुवार को एनएसडब्ल्यू सरकार की ओर से मिली मंजूरी के बाद क्वारंटाइन प्रोटोकॉल की पुष्टि होने के बाद अभी भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अंतिम मंजूरी मिलना बाकी है।

भारत का आस्ट्रेलिया दौरे पर होने वाले मैचों के अस्थाई कार्यक्रम के अनुसार, पहले दो वनडे 27 और 29 नवंबर को जबकि तीसरा वनडे एक दिसंबर को सिडनी में खेला जाएगा। वहीं, पहला टी20 कैनबरा में चार दिसंबर को खेला जाएगा। इसके बाद दोनों टीमें छह और आठ दिसंबर को होने वाले अंतिम दो टी20 मैचों के लिए सिडनी लौट आएगी। सीमित ओवरों की सीरीज के बाद दोनों टीमें 17 से 21 दिसंबर तक एडिलेड में पहला टेस्ट मैच खेलेगी।

Published: undefined

एमएमए में विश्व खिताब जीतने का सपना ज्यादा दूर नहीं : रितु फोगाट


भारत की स्टार एथलीट और वन चैंपियनशिप की फाइटर रितु फोगाट 30 अक्टूबर को सिंगापुर में होने वाले अपने अगले मुकाबले में एक और जीत दर्ज करने उतरेंगी। 25 साल की रितु ने बीते साल वन चैम्पियनशिप में कदम रखा था और यहां वह शानदार चमक दिखाते हुए लगातार दो जीत हासिल कर चुकी हैं और अपने अगले मुकाबले में उन्हें कंबोडिया की नोउ श्रे पोव से भिड़ना है।

रितु ने इस साल फरवरी में एमएमए की अपनी दूसरा फाइट में अनुभवी प्रतिद्वंद्वी चीन की वू चियाओ चेन को हराया था।

Published: undefined

बल्लेबाजी में विफलता के कारण पिछड़ रही केकेआर

दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) आईपीएल के मौजूदा 13वें सीजन में अंकतालिका में अब तक एक बार भी शीर्ष-दो में नहीं पहुंच पाई है और इसका सबसे बड़ा कारण उसके बल्लेबाजों की विफलता है।

केकेआर की टीम अंकतालिका में अभी भी चौथे नंबर पर है और बुधवार रात ही रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के खिलाफ खेले गए मुकाबले में टीम निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट पर 84 रन ही बना सकी थी तथा उसे आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

केकेआर की टीम अपने बल्लेबाजों के विफलता के कारण पिछले चार मैचों में केवल एक बार ही 150 रन के आंकड़े को पार कर सकी है।

Published: undefined

हमने ऐसी सीजन की उम्मीद नहीं की थी : ब्रावो


तीन बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के मौजूदा 13वें सीजन में खराब दौर से गुजर रही है और टीम के हरफनमनौला खिलाड़ी ड्वायन ब्रावो ने फैन्स से टीम को सपोर्ट करते रहने की अपील की है। ब्रावो ग्रोइन इंजुरी के कारण आईपीएल के मौजूदा सीजन से बाहर हो चुके हैं। सीएसके का इस सीजन में प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है। इस टीम ने 10 मैचों से सिर्फ छह अंक जुटाए हैं और अभी आठ टीमों की तालिका में सबसे नीचे है। शारजाह में शुक्रवार को सीएसके का सामना मुंबई इंडियंस से होना है।

ब्रावा ने चेन्नई सुपर किंग्स के वीडियो में कहा, "यह दुखद खबर है, सीएसके टीम को छोड़ना दुखद है। हमारे सभी सच्चे सीएसके प्रशंसकों से मैं चाहता हूं कि आप सभी टीम को प्रोत्साहित करते रहें, समर्थन करते रहें।"

Published: undefined

राशिद ने एडिलेड स्ट्राइकर्स के साथ अपने करार को आगे बढ़ाया


फगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान बिग बैश लीग (बीबीएल) के आगामी 10वें सीजन में फिर से एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए खेलते नजर आएंगे। राशिद ने कहा, "मुझे इस बात की खुशी है कि मैं बीबीएल के 10वें सीजन में भी स्ट्राइकर्स से खेल सकूंगा। मुझे शुरुआत से ही यह टूर्नामेंट काफी पसंद है।"

उन्होंने कहा, "स्ट्राइकर्स मेरे लिए एक परिवार की तरह रहा है। मैं उन प्रशंसकों का बहुत शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने मेरा समर्थन किया है और एडिलेड को घर जैसा महसूस कराया।"

राशिद एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 40 मैचों में अब तक 56 विकेट लिए हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined