क्रिकेट

विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की भी कप्तानी, टीम के लिए लिखा इमोशनल लेटर, कहा- ईमानदारी से किया अपना काम

विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कप्तानी भी छोड़ दी है। उन्होंने यह जानकारी साझा करते हुए भावुक पत्र लिखा है जिसमें कहा है कि उन्होंने ईमानदारी से काम किया। उन्होंने टीम के साथियों और कोच रवि शास्त्री को भी धन्यवाद कहा है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया 

विराट कोहली ने शनिवार को टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है। कोहली ने ट्विटर पर एक पोस्ट शेयर करते हुए यह जानकारी साझा की। इससे पहले कोहली ने टी-20 वर्ल्ड कप से ठीक पहले टी-20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी, जबकि वनडे टीम की कप्तानी से उन्हें हटा दिया गया था। उन्होंने अब टेस्ट कप्तानी से हटने की घोषणा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार के अगले दिन की है।

कोहली ने कप्तानी छोड़ने की जानकारी ट्विटर पर साझा करते हुए एक लंबा पत्र भी शेयर किया है। उन्होंने लिखा है कि उन्होंने अपना काम पूरी ईमानदारी से करने की कोशिश की।

Published: undefined

कोहली ने लिखा है, "मैंने 7 वर्ष की मेहनत और संघर्ष से टीम को सही दिशा में ले जाने की कोशिश की। मैंने अपना काम पूरी ईमानदारी के साथ किया है। मैंने अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ी। हर चीज को कभी न कभी रुकना होता है और मेरे लिए भारत की टेस्ट कप्तानी को छोड़ने का यही वक्त है। इस सफर में कई उतार-चढ़ाव आए हैं, लेकिन मेरी कोशिशों और भरोसे में कभी कमी नहीं आई।"

उन्होंने आगेलिखआ है कि, "मैं जो कुछ भी कर सकता था, मैंने हमेशा 120 फीसदी देने की कोशिश की, लेकिन जब मैं ऐसा नहीं कर सकता, तो यह करना सही नहीं होगा। मेरे मन में एक स्पष्टता है और मैं अपनी टीम से बेईमानी नहीं कर सकता।"

Published: undefined

कोहली ने बीसीसीआई को शुक्रिया कहा है। उन्होंने लिखा है, "मुझे इतने लंबे समय तक देश का नेतृत्व करने का मौका देने के लिए धन्यवाद और इससे भी ज्यादा धन्यवाद टीम के साथियों का जिन्होंने मेरे विजन को हकीकत में बदला और पहले दिन से ही कभी हार नहीं मानी।" उन्होंने टीम के साथियों के लिए लिखा है कि, "आप लोगों ने मेरी इस यात्रा के बेहद खूबसूरत और यादगार बनाया।"

उन्होंने टीम के कोच रहे रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ को भी थैंक्यू कहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined