क्रिकेट

वर्ल्ड कप 2023 टीम में नहीं मिली जगह तो भारत के इस स्टार खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, अब दूसरे देश की टीम में हुए शामिल

भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इंग्लिश काउंटी टीम केंट के साथ करार किया है। चहल काउंटी चैंपियनशिप में केंट के लिए तीन मैच खेलेंगे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को एशिया कप और वनडे विश्व कप के लिए टीम में शामिल नहीं किया गया। ऐसे में चहल ने बड़ा कदम उठाते हुए विदेशी लीग में खेलने का फैसला लिया है। चहल मशहूर क्लब केंट काउंटी की ओर से तीन फर्स्ट क्लास मैच खेलते हुए दिखेंगे।

भारत के स्टार लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने इंग्लिश काउंटी टीम केंट के साथ करार किया है। चहल काउंटी चैंपियनशिप में केंट के लिए तीन मैच खेलेंगे। वह नॉटिंघमशर और लंकाशर के खिलाफ मैचों के लिए उपलब्ध होंगे, जो घरेलू मैदान पर खेले जाएंगे, जबकि अवे मैचों में चहल समरसेट के खिलाफ खेलेंगे।

Published: undefined

बता दें, हाल ही में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में युजवेंद्र चहल को शामिल नहीं किया गया है। वनडे वर्ल्ड कप के लिए चुनी की भारतीय स्क्वॉड में चहल की जगह कुलदीप यादव को चुना गया है। वहीं, स्पिन ऑल-राउंड विकल्प के रूप में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल को चुना गया है।

मौजूदा सीजन में केंट के लिए खेलने वाले चहल दूसरे भारतीय अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। इससे पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने जून और जुलाई में काउंटी चैंपियनशिप प्रतियोगिता में क्लब के लिए खेला था, जिसमें उन्होंने आठ पारियों में 13 विकेट लिए थे।

Published: undefined

डिवीजन वन तालिका में नौवें स्थान पर मौजूद चहल ने क्लब द्वारा जारी एक बयान में कहा, "इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में खेलना मेरे लिए एक रोमांचक चुनौती है और मैं इसका बहुत इंतजार कर रहा हूं।" चहल ने 33 प्रथम श्रेणी मैचों में 87 विकेट लिए हैं। लेकिन, उन्होंने कभी भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने 72 एकदिवसीय मैचों में 27.13 की औसत से 121 विकेट लिए। जबकि, 80 टी20 में 8.19 की इकॉनमी रेट के साथ 96 विकेट भी लिए हैं। चहल ने रणजी ट्रॉफी के पिछले सीजन में हरियाणा के लिए दो मैच खेले, जिसमें 92.33 की औसत से तीन विकेट लिए।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined