अपराध

अमेरिका में फिर अंधाधुंध गोलीबारी में 9 लोगों की मौत, कैलिफोर्निया में चीनी नववर्ष समारोह मातम में बदला

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने मौतों की पुष्टि करते हुए घटना में घायल हुए लोगों की संख्या और न ही किसी को गिरफ्तार करने का खुलासा किया है। जबकि लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ विभाग ने कहा है कि गोलीबारी की घटना के पीछे एक संदिग्ध पुरुष की तलाश जारी है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

अमेरिका के कैलिफोर्निया के मोंटेरी पार्क में शनिवार रात हुई गोलीबारी में कम से कम नौ लोगों की मौत हो गई। मोंटेरी पार्क में हजारों लोग चीनी नववर्ष पर आयोजित लूनर न्यू ईयर फेस्टिवल के लिए इकट्ठा हुए थे। लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ विभाग ने कहा कि घटना को अंजाम देने वाले संदिग्ध पुरुष की तलाश की जा रही है।

Published: undefined

रिपोर्ट के अनुसार, लॉस एंजेलिस के मोंटेरी पार्क में गोलीबारी की ये घटना रात करीब 10.20 बजे हुई। बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने मौतों की पुष्टि करते हुए घटना में घायल हुए लोगों की संख्या और न ही किसी को गिरफ्तार करने का खुलासा किया है। जबकि लॉस एंजिल्स काउंटी शेरिफ विभाग ने कहा है कि गोलीबारी की घटना के पीछे एक संदिग्ध पुरुष है।

Published: undefined

लॉस एंजिल्स से लगभग 13 किमी पूर्व में स्थित इस शहर के बारे में कहा जाता है कि इसमें बड़ी एशियाई आबादी रहती है। लॉस एंजिल्स टाइम्स ने एक चश्मदीद का हवाला देते हुए कहा कि तीन लोग उसके रेस्तरां में दौड़ते हुए आए और उससे दरवाजा बंद करने के लिए कहा, क्योंकि इलाके में मशीन गन वाला एक व्यक्ति लोगों पर फायरिंग करता घूम रहा था।

Published: undefined

पूरे देश को हिला कर रख देने वाली इस घटना के थोड़ी देर बाद पूरा इलाका पुलिस की गाड़ियों के साइरन की आवाजों से गूंज उठा। मोंटेरी पार्क के शेरीफ कार्यालय के तमाम अधिकारी भी सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस के विशेष दस्ते ने हमलावर की खोज के लिए इलाके में सघन अभियान चलाया। हालांकि, देर शाम तक हमलावर के पकड़े जाने की खबर नहीं है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined