अपराध

झारखंड के खूंटी में किसान के घर पार्सल से पहुंचा बम फटा, फौजी सहित दो जख्मी

खूंटी का यह पूरा इलाका नक्सलियों की गतिविधियों के चलते संवेदनशील माना जाता है। मंगलवार को नक्सलियों ने झारखंड, बिहार, बंगाल और असम में बंद भी बुलाया है। पुलिस को संदेह है कि बम विस्फोट की इस घटना के पीछे नक्सली भी हो सकते हैं।

प्रतीकात्मक फोटोः सोशल मीडिया
प्रतीकात्मक फोटोः सोशल मीडिया 

झारखंड के खूंटी जिले के माहिल गांव में एक किसान के घर पार्सल से पहुंचे एक पैकेट में रखे बम के विस्फोट में दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए। इनमें एक फौजी भी है, जो इन दिनों छुट्टी में गांव आया हुआ है। विस्फोट इतना जोरदार था कि इसकी आवाज लगभग डेढ़ किलोमीटर दूर तक सुनी गई।

Published: undefined

जानकारी के अनुसार मंगलवार को किसान गंगाराम मुंडा के घर के दरवाजे के पास कोई अज्ञात व्यक्ति एक पार्सलनुमा पैकेट रखकर चला गया। इस पर किसान का नाम-पता लिखा था। उस पैकेट को संदेहास्पद मानते हुए गंगाराम मुंडा ने उसे घर से लगभग तीस फीट दूर खेत के पास रख दिया। इस बीच उधर से गुजर रहे गांव के एक युवक रंजीत लोहरा ने पैकेट खोला तो उसमें जोरदार विस्फोट हो गया।

Published: undefined

इस विस्फोट से रंजीत लोहरा की एक हथेली पूरी तरह उड़ गयी, जबकि पास से गुजर रहा फौजी बुधराम मुंडा भी इसकी चपेट में आकर घायल हो गया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। इस संबंध में किसान गंगाराम मुंडा और गांव के कई अन्य लोगों से पूछताछ की गई है।

Published: undefined

बता दें कि खूंटी के विधायक और झारखंड के पूर्व मंत्री नीलकंठ सिंह मुंडा उसी गांव के रहने वाले हैं, जहां विस्फोट की यह घटना हुई है। यह पूरा इलाका नक्सलियों की गतिविधियों के चलते संवेदनशील माना जाता है। मंगलवार को नक्सलियों ने झारखंड, बिहार, बंगाल और असम में बंद भी बुलाया है। पुलिस को संदेह है कि बम विस्फोट की इस घटना के पीछे नक्सली भी हो सकते हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined