अपराध

बिहार में पंचायत चुनाव की सुगबुहाट होते ही हिंसा का खेल शुरू, मुखिया के बाद भाई की गोली मारकर हत्या

बिहार में कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए पंचायत चुनाव को स्थगित कर दिया गया था। अब दूसरी लहर के कमजोर पड़ने के साथ ही एक बार फिर पंचायत चुनाव को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई। ऐसे में मुखिया के भाई की हत्या को पंचायत चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार के मुजफ्फरपुर के अहियापुर थाना क्षेत्र में बुधवार को शिवहर जिले के श्यामपुर भटहा निवासी नवल किशोर सिंह की अज्ञात लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी और फरार हो गए। मृतक नवल के भाई शिवनारायण सिंह मुखिया थे और पिछले साल विधानसभा चुनाव के दौरान उनकी भी हत्या कर दी गई थी।

Published: undefined

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि नवल किशोर सिंह सुबह अपने अहियापुर स्थित आवास से मोटरसाइकिल से कहीं जा रहे थे कि पहले से घात लगाए अपराधियों ने शहबाजपुर गांव के समीप उनपर अंधाधुंध गोलीबारी कर दी। गोली लगने से नवल किशोर सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

Published: undefined

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया है। मुजफ्फरपुर (नगर) के पुलिस उपाधीक्षक रामनरेश पासवान ने बताया कि हत्या के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। उन्होंने कहा कि मृतक के परिजन के बयान के बाद ही हत्या के कारणों का सही पता चल सकेगा।

Published: undefined

गौरतलब है कि बिहार में इस साल पंचायत चुनाव भी होना है। पंचायत चुनवा अप्रैल-मई में ही होना था, लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर की विकरालता को देखते हुए चुनाव को स्थगित कर दिया गया था। अब महामारी की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने के साथ ही एक बार फिर पंचायत चुनाव को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई। ऐसे में मुखिया के भाई की हत्या को पंचायत चुनाव से जोड़कर भी देखा जा रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined