अपराध

जमशेदपुर के बड़े कारोबारी ने शूटर हायर कर कराई थी पत्नी की हत्या, 72 घंटे में वारदात का खुलासा, चार गिरफ्तार

रवि अग्रवाल ने साजिश का प्लॉट इस तरह रचा था कि पुलिस सहित सभी को ऐसा लगे कि रंगदारी की रकम नहीं देने की वजह से आपराधिक गिरोह ने उसकी पत्नी की हत्या की है। शुरुआत में ऐसी ही खबर फैली तो व्यावसायिक संगठन उद्वेलित हो उठे थे।

जमशेदपुर के बड़े कारोबारी ने शूटर हायर कर कराई थी पत्नी की हत्या, चार गिरफ्तार
जमशेदपुर के बड़े कारोबारी ने शूटर हायर कर कराई थी पत्नी की हत्या, चार गिरफ्तार फोटोः IANS

झारखंड के जमशेदपुर की 39 वर्षीया ज्योति अग्रवाल की बीते शुक्रवार को हुई हत्या के मामले में पुलिस ने उनके कारोबारी पति रवि अग्रवाल सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। रवि अग्रवाल ने इसके लिए 16 लाख रुपए की सुपारी पर शूटरों को हायर किया था। उन्हें तीन लाख रुपए बतौर एडवांस दिए गए थे और बाकी रकम हत्या के बाद दी जानी थी।

सरायकेला जिले की पुलिस ने सोमवार को पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया कि रवि ने साजिश का प्लॉट इस तरह रचा था कि पुलिस सहित सभी को ऐसा लगे कि रंगदारी की रकम नहीं देने की वजह से आपराधिक गिरोह ने उसकी पत्नी की हत्या की है। शुरुआत में ऐसी ही खबर फैली तो व्यावसायिक संगठन उद्वेलित हो उठे थे।

Published: undefined

रवि अग्रवाल के प्लान के मुताबिक वारदात सरायकेला जिले के चांडिल थाना क्षेत्र के एनएच-33 के किनारे शुक्रवार की रात अंजाम दी गई थी। रवि अग्रवाल अपने दोनों बच्चों और पत्नी के साथ पंजाब होटल में डिनर करने गए थे। वहां से लौटते वक्त उन्होंने वोमिटिंग करने के बहाने हाईवे के किनारे कार रोकी। उसी वक्त हायर किए गए शूटर मुकेश मिश्रा, पंकज कुमार साहनी, रोहित कुमार दुबे मौके पर पहुंचे और ज्योति अग्रवाल के सिर पर गोली मारकर उनकी हत्या कर दी।

Published: undefined

सरायकेला एसपी मनीष टोप्पो ने सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि मृतका ज्योति अग्रवाल के पिता प्रेमचंद अग्रवाल ने लिखित आवेदन दिया था। इसमें उन्होंने अपने दामाद यानी मृतका के पति रवि अग्रवाल के विरुद्ध षड्यंत्र के तहत उनकी बेटी की गोली मारकर हत्या करने का आरोप लगाया था। इसकी जांच के लिए चांडिल एसडीपीओ के नेतृत्व में एसआईटी गठित की गई, जिसने 72 घंटे के अंदर वारदात का खुलासा करते हुए रवि अग्रवाल सहित तीनों शूटरों को गिरफ्तार कर लिया।

Published: undefined

एसपी मनीष टोप्पो ने बताया कि पुलिस ने इनके पास से एक लोडेड देसी कट्टा, एक जिंदा कारतूस, एक स्विफ्ट कार और कई एंड्रॉयड फोन बरामद किए हैं। पुलिस के मुताबिक रवि अग्रवाल और उनकी पत्नी के बीच लंबे समय से किचकिच चल रही थी। वह कम से कम तीन बार पत्नी की हत्या का प्रयास कर चुका था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined