अपराध

दिल्ली कोर्ट ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 7 दिन की NIA हिरासत में भेजा, देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने का आरोप

इससे पहले कोर्ट ने 11 अप्रैल को बिश्नोई को पेश करने के लिए पेशी वारंट जारी किया था। एनआईए ने बिश्नोई के खिलाफ राज्य के विरुद्ध युद्ध छेड़ने, राज्य के खिलाफ युद्ध की साजिश करने, गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मंगलवार को सिद्धू मूसेवाला की हत्या समेत कई कांड के आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को 7 दिन के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में भेज दिया। न्यायाधीश ने एजेंसी से बिश्नोई की हिरासत की अवधि समाप्त होने पर उसके समक्ष सबूत पेश करने को कहा है।

Published: undefined

सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश धर्मेश शर्मा की अदालत ने अधिकारियों को बिश्नोई को मंगलवार को पेश करने का निर्देश दिया था। एनआईए ने बिश्नोई को पिछले साल दर्ज एक मामले के सिलसिले में पूछताछ के लिए सोमवार को पंजाब से दिल्ली लाकर अदालत में पेश किया था।

Published: undefined

लॉरेंस बिश्नोई फिलहाल बठिंडा सेंट्रल जेल में बंद है। अदालत ने 11 अप्रैल को एनआईए द्वारा राज्य के खिलाफ युद्ध छेड़ने, राज्य के खिलाफ युद्ध छेड़ने की साजिश करने, गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज मामले में बिश्नोई को पेश करने के लिए पेशी वारंट जारी किया था।

Published: undefined

उपरोक्त मामला अभी एनआईए अदालत के समक्ष लंबित है। इस मामले में आरोपपत्र पहले ही दायर किया जा चुका है। इसके अलावा भी बिश्नोई को कई अन्य आपराधिक मामलों में भी नामजद किया गया है। बिश्नोई पर हाल में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को कई बार जान मारने की धमकी देने के मामले में भी नामजद किया गया था। इसके अलावा बिश्नोई पर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का भी आरोप है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined