अपराध

जम्मू-कश्मीर के डीजी जेल की उनके घर पर ही गला रेतकर हत्या, फरार नौकर पर शक, तलाश में जुटी पुलिस

पुलिस के अनुसार, शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि पहले लोहिया की हत्या की गई। उनका गला काटने के लिए केचप की बोतल का इस्तेमाल किया गया। इसके बाद में शव को जलाने की कोशिश की गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जम्मू-कश्मीर के डीजी जेल हेमंत के लोहिया की उनके घर पर गला रेतकर हत्या कर दी गई है। उनके शरीर पर चोट के निशान भी मिले हैं। आतंकी संगठन TRF ने हत्या की जिम्मेदारी ली है। पुलिस को शक है कि उनके नौकर ने हत्या की वारदात अंजाम दिया है। घटना के बाद से उनका नौकर फरा है। जम्मू कश्मीर के रामबन का नौकर रहने वाला है। नौकर की तलाश की जा रही है। लोहिया को अगस्त के महीने में ही जम्मू-कश्मीर में महानिदेशक जेल के पद पर प्रमोट किया गया था।

Published: undefined

पुलिस के अनुसार, डीजील जेल का शव उनके घर संदिग्ध हालत में मिला। जांच में यह बात सामने आई है कि गला रेतकर उनकी हत्या की गई। डीजीपी दिलबाग सिंह ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। उन्होंने कहां कि आरोपी ने हेमंत के लोहिया के शव को जलाने की कोशिश की।

Published: undefined

जम्मू के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुकेश सिंह ने लोहिया के घर का दौरा कर मौके का मुआयना किया। उन्होंने बताया कि लोहिया के शरीर पर जलने के निशान और उनका गला कटा हुआ पाया गया। पुलिस के अनुसार, शुरुआती जांच में यह बात सामने आई है कि पहले लोहिया की हत्या की गई। उनका गला काटने के लिए केचप की बोतल का इस्तेमाल किया गया। इसके बाद में शव को जलाने की कोशिश की गई। लोहिया के घर के बाहर मौजूद गार्ड ने जब उनके कमरे में आग देखी, तब वे गेट तोड़कर कमरे में दाखिल हुए।

Published: undefined

एडीजडीपी ने कहा कि शुरुआती जांच में यह मर्डर लग रहा है। उन्होंने बताया कि फरार नौकर की तलाश की जा रही है। फॉरेंसिंक टीम मामले की जांच कर रही है। पुलिस ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है।

Published: undefined

आतंकी संगठन TRF ने ली हत्या की जिम्मेदारी

डीजी जेल की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए आतंकी संगठन टीआरएफ ने कहा कि हमारे स्पेशल स्क्वायड ने जम्मू के उदयवाला में खुफिया ऑपरेशन को अंजाम देते हुए डीजी पुलिस जेल एचके लोहिया की हत्या कर दी। टीआरएफ ने कहा कि यह हाई प्रोफाइल ऑपरेशन्स की शुरुआत है। यह हिंदुत्व शासन और उनके सहयोगियों को चेतावनी है कि हम कहीं भी किसी पर भी हमला कर सकते हैं आतंकी संगठन ने आगे कहा कि यह गृह मंत्री को उनके दौरे से पहले छोटा सा गिफ्ट है। टीआरएफ ने कहा कि भविष्य में हम ऐसे ऑपरेशन्स जारी रखेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined