अपराध

गुजरात में 500 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त, केमिकल इंजीनियर सहित दो आरोपी रंगेहाथ गिरफ्तार

अधिकारियों ने बताया कि उनमें से एक केमिकल इंजीनियर सूरत का रहने वाला है लेकिन उसे महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर से पकड़ा गया। माना जाता है कि उनका नशीली दवाओं की आपूर्ति का धंधा है। ये ड्रग प्रमुख शहरों में रेव पार्टियों में भेजे जाते थे।

गुजरात में 500 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त, केमिकल इंजीनियर सहित दो गिरफ्तार
गुजरात में 500 करोड़ रुपये का मादक पदार्थ जब्त, केमिकल इंजीनियर सहित दो गिरफ्तार फोटोः IANS

गुजरात में अहमदाबाद अपराध शाखा और राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) के संयुक्त अभियान के दौरान 500 करोड़ रुपये का नशीला पदार्थ जब्त किया गया है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि इस कार्रवाई मे एक केमिकल इंजीनियर सहित दो लोगों को हिरासत में लिया गया।

Published: undefined

दोनों को रविवार को हिरासत में लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि उनमें से एक केमिकल इंजीनियर सूरत का रहने वाला है लेकिन उसे महाराष्ट्र के छत्रपति संभाजीनगर से पकड़ा गया।अधिकारियों ने कहा कि माना जाता है कि उनका ये धंधा नशीली दवाओं की आपूर्ति का प्राथमिक स्रोत है। ये ड्रग प्रमुख शहरों में रेव पार्टियों में भेजे जाते थे।

Published: undefined

गुजरात पुलिस की अपराध शाखा के डीसीपी चैतन्य मांडलिक ने कहा कि संयुक्त अभियान खुफिया जानकारी के आधार पर चलाया गया। लगभग 23 किलोग्राम कोकीन, 2.9 किलोग्राम मेफेड्रोन, और 30 लाख रुपये की नकदी जब्त हुई। इस नशीले पदार्थ और कच्चे माल की कुल कीमत 500 करोड़ रुपये से अधिक आंकी गई है।

Published: undefined

अधिकारियों ने कहा कि केमिकल इंजीनियरिंग की पृष्ठभूमि और फार्मा उद्योग में पहले काम करने वाले जितेश हिनहोरिया को केटामाइन, मेफेड्रोन और कोकीन जैसी दवाओं के अवैध निर्माण के लिए 23,000 लीटर रसायनों के साथ पहले कभी पकड़ा गया था। हिनहोरिया लगभग 18 महीनों से नशीले पदार्थों के व्यापार में सक्रिय रहा है, जो पहले छत्रपति संभाजीनगर से और अब सूरत से गुप्त रूप से काम कर रहा था। उनका नेटवर्क मुंबई, रतलाम, इंदौर, दिल्ली, चेन्नई और सूरत तक फैला हुआ था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined