अपराध

गुजरात में फर्जी आईपीएल टूर्नामेंट का भंडाफोड़, रूसी सट्टेबाजों को बनाया जा रहा था निशाना

यह फर्जी आईपीएल टूर्नामेंट गुजरात के एक गांव के एक खेत में खेला गया, जिसमें 21 खेत मजदूर और बेरोजगार किशोर शामिल थे, जिनमें से प्रत्येक को प्रसिद्ध भारतीय आईपीएल टीमों के समर्थक क्रिकेट खिलाड़ियों का प्रतिरूपण करने के लिए 400 रुपये का भुगतान किया गया था।

फोटोः स्क्रीनशॉट
फोटोः स्क्रीनशॉट 

एक अनोखे ऑनलाइन साइबर अपराध में गुजरात में कुछ लोगों ने यूट्यूब पर एक नकली आईपीएल क्रिकेट टूर्नामेंट का लाइव-स्ट्रीम कर रूसियों से जमकर पैसे की उगाही की। उन्होंने टवर, वोरोनिश और मॉस्को में स्थित रूसी जुआरियों से दांव लगवाया। पुलिस ने क्वार्टर फाइनल के दौरान गिरोह का भंडाफोड़ किया, जब वे शटडाउन से पहले रूसी सट्टेबाजों से 3 लाख रुपये ले रहे थे।

Published: undefined

यह फर्जी खेल गुजरात के एक गांव के एक खेत में खेला गया, जिसमें 21 खेत मजदूर और बेरोजगार किशोर शामिल थे, जिनमें से प्रत्येक को प्रसिद्ध भारतीय आईपीएल टीमों के समर्थक क्रिकेट खिलाड़ियों का प्रतिरूपण करने के लिए 400 रुपये का भुगतान किया गया था। उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटन्स आईपीएल टीमों से संबंधित जर्सी पहनी हुई थी, जबकि मैदान पर एक अंपायर वॉकी-टॉकी के साथ मौजूद था।

Published: undefined

रिपोर्ट्स के मुताबिक, खेत मजदूरों ने इस फर्जी आईपीएल लीग के लिए मैच के नकली ध्वनि प्रभाव और प्रसिद्ध कमेंटेटर हर्षा भोगले के पेशेवर-साउंडिंग के साथ नए जमाने की तकनीक का इस्तेमाल किया। टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट पोस्ट करते हुए भोगले ने एक ट्वीट में कहा, "हंसी नहीं रुक रही। इस कमेंटेटर को अवश्य सुनें।"

Published: undefined

मजदूर खेत के चारों ओर पांच एचडी कैमरे और हलोजन लाइट लगाकर अपने रूसी दर्शकों को धोखा देने में कामयाब रहे। इसके साथ ही उन्होंने वास्तविक भीड़ के शोर की नकल करने वाले ध्वनि प्रभाव भी जोड़े। उन्होंने दो सप्ताह तक यूट्यब पर टूर्नामेंट का लाइव-स्ट्रीम किया और यहां तक कि एक टेलीग्राम चैनल भी बनाया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined