अपराध

बेटियों के लिए क्रबगाह बना यूपी! अब शाहजहांपुर में खेत में मिला 4 वर्षीय बच्ची का शव, दूसरी की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश में बेटियों के खिलाफ अपराध में कमी होती नहीं दिख रही है। ऐसा कोई दिन नहीं गुजरता जब किसी मासूम की शव मिलने की घटना सामने न आई हो! ऐसे में अगर यूपी को बेटियों के लिए कब्रगाह कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा।

फोटो : IANS
फोटो : IANS 

उत्तर प्रदेश में बेटियों के खिलाफ अपराध में कमी होती नहीं दिख रही है। ऐसा कोई दिन नहीं गुजरता जब किसी मासूम की शव मिलने की घटना सामने न आई हो! ऐसे में अगर यूपी को बेटियों के लिए कब्रगाह कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा। अब प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक सरसों के खेत में चार साल की एक मासूम का शव मिला है, जबकि एक अन्य लड़की बेहोशी की हालत में मिली। पुलिस ने यह जानकारी दी। दोनों लड़कियां चचेरी बहनें हैं और सोमवार को लापता हो थीं।

Published: undefined

करीब 7 साल की घायल लड़की को तुरंत स्थानीय पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे बरेली मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपी लड़कियों को मरा समझकर वहां से चलते बने। लड़कियां अपने घर के बाहर से गायब हो गईं, जहां वे सोमवार शाम को खेल रही थीं। घटना खिजरपुर गांव की बताई गई है।

Published: undefined

जब उनके परिवार के सदस्यों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर उनकी तलाश शुरू की तो उनमें से एक लड़की का शव सरसों के खेत में पड़ा मिला। पुलिस को जल्द ही दूसरी लड़की का पता लगाने के लिए बुलाया गया जो बाद में पास के एक गन्ने के खेत में मिली।

इंस्पेक्टर जनरल राजेश कुमार ने कहा कि चार साल की बच्ची जो मृत पाई गई, उसकी गर्दन पर चोट के निशान थे जबकि दूसरी की हलात गंभीर है।

Published: undefined


पुलिस अधीक्षक एस.आनंद ने कहा, "दो बहनें लापता हो गई थीं। एक बहन का शव मिला है, दूसरी बहन का शव घायल हालत में मिला है।"

उन्होंने कहा, "घायल लड़की को इलाज के लिए बरेली मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। लड़की के होश में आने के बाद ही चीजें स्पष्ट होंगी। इलाके के लोगों से जानकारी एकत्र की जा रही है। पुलिस स्टेशन में कई लोगों से पूछताछ की जा रही है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined