अपराध

गुजरात: सुरेंद्र नगर जिले में दलित भाइयों की हत्या, ज़मीन विवाद में गई जान

गुजरात के सुरेंद्र नगर जिले में कथित भूमि विवाद के कारण अन्य जाति के लोगों के एक समूह ने दो दलित भाइयों पर हमला कर दिया, इससे उनकी मौत हो गई। सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

बीजेपी शासित राज्यों में दलितों पर अत्याचार के मामले कम होने के नाम नहीं ले रहे हैं। मध्य प्रदेश, यूपी के बाद अब गुजरात से भी ऐसी ही खबरें सामने आ रही है। यहां दो दलितों भाइयों की हत्या कर दी गई है। मामला जमीन विवाद का बताया जा रहा है।  न्यूज एजेंसी आईएएएनएस की खबर के मुताबिक, सुरेंद्र नगर जिले में कथित भूमि विवाद के कारण अन्य जाति के लोगों के एक समूह ने दो दलित भाइयों पर हमला कर दिया, इससे उनकी मौत हो गई। सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

Published: undefined

चूड़ा तहसील के समधियाला गांव के अलजीभाई परमार और मनुभाई परमार (दोनों 50 वर्ष) पर बुधवार को तेज धार वाले हथियारों से हमला किया गया। उन्हें तुरंत एक सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया।

Published: undefined

सुरेंद्रनगर जिले के पुलिस अधीक्षक हरेश दुधात ने कहा कि यह घटना कारण दोनों पक्षों के बीच जारी भूमि विवाद है। उन्होंने कहा कि इस विवाद के संबंध में अदालत में मामला लंबित है। दुधात ने आगे कहा कि आरोपी काठी-दरबार समुदाय के हैं। इस घटना ने क्षेत्र के दलित समुदाय में आक्रोश और चिंता पैदा हो गई है। 

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined