अपराध

हरियाणाः INLD के प्रदेश अध्यक्ष और कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, कार पर गोलियों की बौछार में दो अन्य घायल

इनेलो के अध्यक्ष अभय चौटाला ने खट्टर सरकार पर नफे सिंह राठी की जान को खतरा होने के बावजूद उन्हें सुरक्षा मुहैया कराने में विफल रहने का आरोप लगाया और राज्य के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग की है।

हरियाणा में INLD के प्रदेश अध्यक्ष और कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, दो अन्य घायल
हरियाणा में INLD के प्रदेश अध्यक्ष और कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या, दो अन्य घायल फोटोः IANS

हरियाणा के झज्जर जिले में रविवार को सरेशान इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के प्रदेश अध्यक्ष नफे सिंह राठी की कार पर गोलियों की बौछार कर अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी। इस हमले में नफे सिंह के साथ एक अन्य कार्यकर्ता की मौत हो गई है। जबकि दो अन्य लोग घायल हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है। यह जानकारी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने दी। पूर्व विधायक राठी एक एसयूवी में जा रहे थे, इसी दौरान झज्जर के बहादुरगढ़ शहर में कार सवार हमलावरों ने उन पर हमला किया।

Published: undefined

झज्जर के ब्रह्म शक्ति संजीवनी अस्पताल के डॉक्टर मनीष शर्मा ने बताया कि शाम को जिन चार लोगों को गोली लगी थी, उन्हें ब्रह्म शक्ति संजीवनी अस्पताल लाया गया। उनमें से दो को भारी रक्तस्राव हुआ था और उन्हें मृत लाया गया था, फिर भी, हमने सीपीआर की कोशिश की लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। दो अन्य को कंधे, जांघ और सीने के बायीं ओर गोली लगने के घाव के कारण आईसीयू में भर्ती कराया गया है। पूर्व विधायक नफे सिंह और एक अन्य व्यक्ति जयकिशन को मृत लाया गया। उन्हें गर्दन, पीठ और कंधे में गोली मारी गई। कई घावों से पता चलता है कि कई राउंड गोलीबारी हुई थी।

Published: undefined

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कार से आए हमलावरों ने नफे सिंह की कार पर गोलियों की बौछार कर दी थी। हमले के दौरान अपराधियों ने 50 से 60 राउंंड से ज्यादा गोलीबारी की। वहीं घटना के बारे में झज्जर के एसपी अर्पित जैन ने कहा कि सीआईए और एसटीएफ की टीमें काम कर रही हैं। आरोपियों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावर एक कार में थे। अधिकारी ने बताया कि अपराध का कारण अभी तक पता नहीं चल पाया है।

Published: undefined

वहीं इनेलो के अध्यक्ष अभय चौटाला ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि राठी की झज्जर जिले में गोली मारकर हत्या कर दी गई। उन्होंने सरकार पर राठी की जान को खतरा होने के बावजूद सुरक्षा मुहैया कराने में विफल रहने का आरोप लगाया और राज्य के मुख्यमंत्री और गृह मंत्री के इस्तीफे की मांग की है। इनेलो प्रवक्ता राकेश सिहाग ने कहा कि पूर्व विधायक राठी एसयूवी में बैठकर कहीं जा रहे थे। जिले के बहादुरगढ़ कस्बे में अज्ञात लोगों ने उन पर हमला कर दिया।

Published: undefined

आप के हरियाणा अध्यक्ष सुशील गुप्ता ने इनेलो के प्रदेश अध्यक्ष की हत्या पर खट्टर सरकार को घेरते हुए कहा कि हरियाणा में कानून-व्यवस्था खत्म हो गई है। हमें झज्जर की घटना की सूचना मिली है। हरियाणा इनेलो अध्यक्ष नफे सिंह और उनके साथियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। इस राज्य में कोई भी सुरक्षित नहीं है। गोली मार दी जाती है और फिर उगाही की जाती है, राजनेताओं को सड़कों पर गोली मार दी जाती है। क्या राज्य कानून का शासन कायम रखेगा, या मुख्यमंत्री चुनावी रैलियों में व्यस्त रहेंगे?

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined