अपराध

कैसे हुई अतीक-अशरफ की हत्या, SIT ने समझने के लिए रीक्रिएट किया मर्डर सीन, फॉरेंसिक टीम भी रही साथ

कॉल्विन अस्पताल के बाहर पहुंची एसआईटी और फॉरेंसिंक टीम ने क्राइम सीन रीक्रिएट किया। इस दौरान नकली अतीक और अशरफ के साथ नकली शूटर्स को घटनास्थल पर लाया गया और वारदात वाली रात में जो कुछ हुआ, उसे दोहराया गया।

फोटोः वीडियोग्रैब
फोटोः वीडियोग्रैब 

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस की मौजूदगी में हुई सनसनीखेज हत्या में आज एसआईटी के साथ फॉरेंसिंक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की। इस दौरान टीम ने अतीक-अशरफ की हत्या की वारदात के सीन को रीक्रिएट किया और यह समझने की कोशिश की शूटर्स ने किस तरह अतीक और अशरफ पर हमला बोला।

दोपहर बाद प्रयागराज के कॉल्विन अस्पताल के बाहर पहुंची एसआईटी और फॉरेंसिंक टीम ने बाइक गिराकर क्राइम सीन रीक्रिएट किया। इस दौरान नकली अतीक और अशरफ को घटनास्थल पर लाया गया और वारदात वाली रात में जो कुछ हुआ, उसे दोहराया गया। अधिकारियों की टीम ने घटनास्थल पर ये पता लगाने की कोशिश की कि 15 अप्रैल को इसी जगह पर 3 शूटर्स ने अतीक और अशरफ को कैसे मारा था?

Published: undefined

अतीक और अशरफ के हत्याकांड के घटनाक्रम को समझने के लिए क्राइम सीन पर अधिकारी कई अहम दस्तावेज लेकर पहुंचे थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी मिलान किया गया। इस दौरान नक्शे का भी अधिकारियों ने इस्तेमाल किया। घटनास्थल पर जांच में सहयोग के लिए वारदात वाली रात मौजूद एसएचओ और घायल सिपाही को भी बुलाया गया था ताकि पता चल सके कि उस दिन क्या हुआ था?

Published: undefined

इससे पहले न्यायिक आयोग ने भी आज मौके पर पहुंचकर पूरे वारदात की पड़ताल की। तीन सदस्यीय आयोग के अध्यक्ष पूर्व न्यायाधीश अरविंद कुमार त्रिपाठी, पूर्व जज बृजेश कुमार सिंह और पूर्व डीजी सुबेश कुमार सिंह ने घटनास्थल का मुआयना किया। इस दौरान आयोग की टीम ने धूमनगंज के एसएचओ राजेश मौर्य और जख्मी सिपाही मान सिंह से भी सवाल-जवाब किए गए, जो वारदात की रात अतीक-अशरफ के साथ मौजूद थे।

Published: undefined

बता दें कि अतीक और अशरफ के हत्यारे सनी, लवलेश और अरुण फिलहाल पुलिस कस्टडी में हैं। उनसे पूछताछ की जा रही है। उन्होंने अब तक की पूछताछ में जांच अधिकारियों को जो जानकारी दी है, उसे मौका ए वारदात पर सीन रीक्रिएट कर समझने की कोशिश की गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: अमेठी में कांग्रेस कार्यालय के बाहर खड़ी दर्जनों गाड़ियों में तोड़फोड़, अज्ञात लोगों ने किया हमला

  • ,
  • मणिपुर में भारी बारिश और ओलावृष्टि का कहर, कई घर क्षतिग्रस्त, सीएम का ऐलान- 6-7 मई को बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

  • ,
  • अमेठी में कांग्रेस कार्यालय पर हमला, कार्यकर्ताओं को पीटा, दफ्तर के बाहर खड़ी गाड़ियों में तोड़फोड़, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: राहुल गांधी ने मोदी को दी चुनौती, कहा- आरक्षण की सीमा बढ़ाने की हिम्मत क्यों नहीं दिखाते

  • ,
  • कर्नाटक सेक्स स्कैंडलः JDS नेता एच डी रेवन्ना को 8 मई तक SIT हिरासत में भेजा गया, प्रज्वल अभी भी फरार