अपराध

MP के झाबुआ में शर्मसार हुई मानवता! सरेआम आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर पीटा गया, BJP के राज में ये क्या हो रहा?

यह मामला रायपुरिया थाना इलाके के रूपारेल का है। दबंगों ने आदिवासी महिला को जबरन मोटरसाइकिल पर बैठाने की कोशिश की। इस दौरान महिला को डंडे से पीटते रहे। एक व्यक्ति महिला के साथ मारपीट और उसे ले जाने का विरोध करता दिखा। दबंगों ने उसे भी लाठी-डंडे से पीटा।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

खुद को आदिवासी समाज का हितैषी बताने वाली मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार में ऐसा मामला सामने आया है, जिसे देख और सुनकर पूरा देश शर्मसार है। रक्षाबंधन के दिन झाबुआ में दबंगों ने आदिवासी महिला को निर्वस्त्र कर उसके साथ सरेआम रोड पर मारपीट की। आरोप है कि दबंग महिला का अपहरण कर ले जाने की कोशिश कर रहे थे।

Published: 12 Aug 2022, 10:28 AM IST

पुलिस को देख मौके से फरार हुए आरोपी

यह मामला रायपुरिया थाना इलाके के रूपारेल का है। मौके पर पहुंचे दबंगों ने आदिवासी महिला को जबरन मोटरसाइकिल पर बैठाने की कोशिश की। इस दौरान महिला को डंडे से पीटते रहे। एक व्यक्ति महिला के साथ मारपीट और उसे ले जाने का विरोध करता दिखा। दबंगों ने उसे भी लाठी-डंडे से पीटा। बताया जा रहा है कि वह महिला का पति है। पुलिस के पहुंचने पर आरोपी मौके से फरार हो गए। इस दौरान पूरी घटना का वीडियो किसी ने बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Published: 12 Aug 2022, 10:28 AM IST

वहीं, कांग्रेस पार्टी ने पूरी घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। कांग्रेस प्रवक्ता अजय सिंह यादव ने कहा कि एक महिला को निर्वस्त्र कर पीटने की घटना ही मध्य प्रदेश की कानून व्यवस्था की हालत दिखाने के लिए काफी है। उन्होंने कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कहते हैं कि मैं बच्चियों का मामा और बहनों का भाई हूं। रक्षाबंधन के दिन भाई के राज में बहन से इस तरह से अमानवीयता हुई। मध्य प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गई है। जंगलराज जैसे हालात हैं।

Published: 12 Aug 2022, 10:28 AM IST

झाबुआ में ही बीते मार्च के महीने में युवतियों से हुई थी छेड़खानी

इससे पहले 17 मार्च को झाबुआ से युवतियों के साथ छेड़छाड़ की खबर सामने आई थी। झाबुआ के मेघनगर में युवतियों से छेड़छाड़ की गई थी और जब उन्होंने इसका विरोध किया तो मनचलों ने उनके साथ मारपीट की। उस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

Published: 12 Aug 2022, 10:28 AM IST

मध्य प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहा है अपराध

मध्य प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध लगातार बढ़ रहा है। राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो की रिपोर्ट के अनुसार, जनवरी 2021 से फरवरी 2022 तक प्रदेश में 10 हजार 66 बेटियों का अपहरण हुआ है। बेटियों के खिलाफ अपराध में प्रदेश की व्यापारिक राजधानी इंदौर प्रथम स्थान पर है, दूसरे स्थान पर भोपाल है। वहीं मासूम बच्चियों के साथ बलात्कार में प्रदेश शीर्ष स्थान पर है।

Published: 12 Aug 2022, 10:28 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 12 Aug 2022, 10:28 AM IST