अपराध

जेडीयू नेता की पत्नी का जिम ट्रेनर से था अफेयर, बदमाशों ने मारी गोली, फोन कॉल से खुला राज

जनता दल (यूनाइटेड) के नेता डॉ राजीव कुमार सिंह और उनकी पत्नी खुशबू सिंह को हत्या के प्रयास के आरोप में पूछताछ के बाद उन्हें घर जाने दिया गया। पटना पुलिस ने शनिवार सुबह कदमकुआं इलाके में जिम ट्रेनर विक्रम सिंह (25) पर हुए हमले की जांच के लिए उन्हें हिरासत में लिया था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

जनता दल (यूनाइटेड) के नेता डॉ राजीव कुमार सिंह और उनकी पत्नी खुशबू सिंह को हत्या के प्रयास के आरोप में पूछताछ के बाद उन्हें घर जाने दिया गया। पटना पुलिस ने शनिवार सुबह कदमकुआं इलाके में जिम ट्रेनर विक्रम सिंह (25) पर हुए हमले की जांच के लिए उन्हें हिरासत में लिया था। शाम को दोनों को छोड़ दिया गया। पुलिस ने कहा कि विक्रम दोपहिया गाड़ी पर जिम जा रहा था। जब वह कदमकुआं बुद्ध मूर्ति के पास पहुंचा, तो अज्ञात हमलावरों ने उस पर गोलियां बरसा दीं।

विक्रम को पांच गोलियां लगीं, दो हाथ में, दो पैर में और एक कूल्हे पर लगी। टक्कर लगने के बाद भी उसने स्कूटी को घटनास्थल पर नहीं रोका और एक निजी अस्पताल में पहुंच गया। निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे अस्पताल में भर्ती करने से मना कर दिया। फिर वह स्कूटी से पीएमसीएच पहुंचा, जो उस अस्पताल से 2.5 किमी दूर था। पुलिस ने कहा कि उसने हमले वाली जगह पर स्कूटी को नहीं रोका, इसलिए शूटर ने उस गंभीर रूप से घायल कर दिया।

Published: undefined

पटना मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (पीएमसीएच) के डॉक्टरों ने विक्रम के परिवार के सदस्यों को सूचित किया, जो लोहानीपुर इलाके में रहते हैं। घटना के बाद पुलिस अधीक्षक राहुल अंबरीश अस्पताल पहुंचे और विक्रम का बयान लिया गया। पीड़िता ने आरोप लगाया कि हमले के मुख्य साजिशकर्ता डॉक्टर राजीव कुमार सिंह और उनकी पत्नी खशबू सिंह थे।

उनके बयान के बाद पटना पुलिस ने डॉ राजीव कुमार सिंह और उनकी पत्नी खुशबू सिंह को पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित उनके घर से हिरासत में ले लिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि पूछताछ के दौरान दोनों ने कथित तौर पर कई बार बयान बदले। पटना के एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने कहा, "हमने पीड़िता के बयान के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है और मामले की जांच की जा रही है।"

Published: undefined

सूत्रों ने बताया कि जांच के दौरान जब पुलिस ने विक्रम और खुशबू सिंह की कॉल डिटेल खंगाली, तो पता चला कि उन्होंने पिछले आठ महीनों में एक-दूसरे को 1,100 बार फोन किया था। ज्यादातर कॉल देर रात में आती थीं, जिनकी अवधि 30 से 40 मिनट की होती थी। एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक विक्रम पहले बोरिंग कैनाल रोड पर जिम ट्रेनर था, जहां खुशबू सिंह भी एक्सरसाइज करने आती थी। उसे विक्रम से प्यार हो गया।

कदमकुआं पुलिस स्टेशन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "जैसा कि उनके पति को भी अफेयर के बारे में पता चला, विक्रम के बयान के अनुसार, डॉ राजीव सिंह ने उन्हें खुशबू सिंह से दूर रहने के लिए गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। धमकी के चलते उन्होंने बोरिंग कैनाल रोड जिम की नौकरी छोड़ दी और पटना मार्केट के जिम ज्वाइन कर लिया।"

Published: undefined

विक्रम के भाई ने भी पुलिस को बयान दिया। उसने एक घटना की ओर इशारा किया जब विक्रम के मिलने से इनकार करने पर खुशबू सिंह उसके घर पहुंची थी। घटना तीन माह पहले की है।25 वर्षीय जिम ट्रेनर विक्रम सिंह ने कुछ मॉडलिंग असाइनमेंट भी किए हैं। उसने कुछ भोजपुरी और हिंदी एल्बमों में भी काम किया है।

डॉ राजीव कुमार सिंह, जद (यू) राज्य चिकित्सा विंग के उपाध्यक्ष हैं। वह एक फिजियोथेरेपिस्ट हैं और बोरिंग कैनाल रोड पर उनका एक निजी क्लिनिक है। उन्होंने अपने क्लिनिक में बॉलीवुड हस्तियों और क्रिकेटरों के साथ अपनी तस्वीरें भी प्रदर्शित की हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined