अपराध

बिहार में दिनदहाड़े 5 करोड़ के गहनों की लूट, नीतीश सरकार में कानून-व्यवस्था पर खड़ा हुआ सवाल

दरभंगा में हुई यह लूट शहर की सबसे बड़ी आभूषण दुकान में हुई। खास बात ये कि यह दुकान स्थानीय बीजेपी विधायक संजय सरावगी के घर से सिर्फ दो सौ मीटर की दूरी पर है। पीड़ित सुनील लाठ ने दावा किया कि लुटेरों ने नकदी के साथ 10 किलो से अधिक वजन का सोना लूट लिया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में एक और कार्यकाल के लिए पद संभाला है, लेकिन राज्य में कानून-व्यवस्था बनाए रखना लगातार उनके लिए चुनौती बनता जा रहा है। ताजा मामले में बुधवार सुबह दरभंगा में एक ज्वैलरी शॉप से 6 हथियारबंद अपराधियों ने धावा बोल दिया और 5 करोड़ रुपये से अधिक के गहने लूट कर आराम से चलते बने।

Published: 09 Dec 2020, 11:30 PM IST

खास बात ये है कि यह लूट शहर की सबसे बड़ी आभूषण दुकान में हुई है और यह दुकान स्थानीय बीजेपी विधायक संजय सरावगी के घर से सिर्फ दो सौ मीटर की दूरी पर स्थित है। पीड़ित दुकानदार सुनील लाठ ने दावा किया कि लुटेरों ने नकदी के साथ 10 किलो से अधिक वजन का सोना लूट लिया।

Published: 09 Dec 2020, 11:30 PM IST

उन्होंने कहा कि दुकान खोलने के कुछ ही समय बाद सुबह 10.30 बजे लुटेरों ने दुकान पर हमला कर दिया। हथियारबंद लुटेरों ने बंदूक दिखाकर कर्मचारियों को धमकी दी और 10 मिनट से भी कम समय में अपराध को अंजाम दिया और हवा में फायरिंग करते हुए अपराध स्थल से भाग गए।

Published: 09 Dec 2020, 11:30 PM IST

इस घटना की सूचना मिलते ही दरभंगा रेंज के आईजी अजिताभ कुमार और एसपी बाबू राम आनन-फानन में जांच के लिए मौके पर पहुंचे। एसपी बाबू राम ने बताया, "हम आभूषण और नकदी के मूल्यों का विश्लेषण करने और आरोपियों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज देखने की प्रक्रिया में हैं।"

Published: 09 Dec 2020, 11:30 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Dec 2020, 11:30 PM IST